बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बांटा गया राहत सामग्री

UP Special News

सिद्धार्थनगर(जनमत):- सिद्धार्थनगर जिले में राप्ती और बूढ़ी राप्ती का पानी कम हो रहा है लेकिन इन के तटबंधों  के कटने से चारों तरफ फैले पानी ने एक बड़े एरिये को जलमग्न कर दिया है। दूसरी तरफ कूड़ा नदी के जलस्तर में  वृद्धि हुई है। जिसकी वजह से उसका ब्लॉक के नए क्षेत्र अब बाढ़ प्रभावित हो रहे हैं।

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लगातार जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधि लोगों में राहत वितरण किट बांट रहे हैं। सिद्धार्थनगर के सांसद जगदंबिका पाल भी लगातार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर उनकी समस्याएं सुन रहे हैं और जिला प्रशासन के साथ अपने संसाधनों से भी लोगों में बाढ़ राहत किट बांटी। सांसद जगदम्बिका पाल ने ट्रेक्टर पर बैठ के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया और बाढ़ के इस विभीषिका में जान गवाने वाले कई परिवारों से मुलाकात भी की और ढाढस बधाया।

साथ ही जल्द से जल्द उनको आर्थिक सहायता दिलवाने के भरोसा भी दिया। इटवा विधानसभा क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र बिजोरा में बाढ़ राहत किट बाटने के बाद सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि जिन क्षेत्रों मैं पानी कम हो रहा है वहां पर राहत सामग्री के साथ लोगो को चिकिसीकीय सहायता भी दी जा रही है। साथ ही नुकसान का आंकलन कर के मुआवजा जल्द से जल्द दिलवाया जाएगा।

Reported By:- Dharamveer Gupta

Posted By:- Amitabh Chaubey