ऑस्कर पुरस्कार से सम्मानित इस संगीतकार ने #MeToo पर दिया चौकाने वाला बयान

मनोरंजन

मनोरंजन जगत (जनमत) :-  इस समय देश में #MeToo  अभियान   ने जहाँ भारत  की बॉलीवुड इंडस्ट्री के काले चेहरे को सबके सामने उजागर किया और इस अभियान में  महिलाओं ने  आगे  आकर अपनी आपबीती से सभी को अवगत कराया और इसके साथ ही खुद के साथ हुए उत्पीड़न का खुलासा किया। वहीं कई बड़े नाम इन आरोपों में घिरे हैं। जिसमे बड़े फिल्म डायरेक्टर और फ़िल्मी दुनिया की कई जान्ने माने  नमो को कटघरें में खड़ा कर दिया.

वही अब इस #MeToo   अभियान को ले कर कम्पोज़र ए आर रहमान का बयान आया है उन्होंने #MeToo  को ले कर कहा की इस अभियान में इतना दम है की बॉलीवुड की दुनिया में महिलाओं के साथ हो रहे उत्पीड़न को रोका जा सके.

सोमवार को रहमान ने सोशल मीडिया के जरिए अपना स्टेटमेंट शेयर किया. उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य हमेशा से यही रहा है की महिलाओं के लिए एक सुरक्षित कार्यस्थल का माहौल बनाने का. वही आगे उन्होंने कहा की इस अभियान के दौरान मेरे सामने कुछ ऐसे नाम आये जिसे सुन कर मै चौंक गया

वही रहमान ने कहा की, “ सोशल मीडिया पीड़ितों को अपनी बात कहने के लिए आजादी  प्रदान करता है. अगर इसका गलत इस्तेमाल किया जाता है तो हमें इसे नया इंटरनेट जस्टिस सिस्टम बनाने में सावधानी बरतनी चाहिए.’ रहमान का यह स्टेटमेंट उनके साथ काम करने वाले गीत लेखन वैरामुत्तु पर लगे अभद्र व्यवहार के कई हफ्ते बाद आया है. उन पर गायिका चिन्मय श्रीपदा सहित अन्य महिलाओं ने आरोप लगाए थे. वहीँ इस कैंपेन ने कई ऐसे चौका देने वाली घटनाओ से भी पर्दा उठाया जो अभी तक वक़्त की गहराईयों में राज़ के रूप में दफन थीं. जिसे #MeToo नाम की चिंगारी ने जिंदा कर दिया.

ये भी पढ़े –

मिस वर्ल्ड के हॉट फोटोशूट ने मचाया धमाल