नन्ही और उभरती प्रतिभाओं को लखनऊ में मिला बड़ा मंच

नन्ही और उभरती प्रतिभाओं को लखनऊ में मिला बड़ा मंच

UP Special News मनोरंजन

लखनऊ(जनमत). जी गली शो में लाइव परफॉर्म करने के लिए सा रे गा मा पा के जज गायक शान, रिचा शर्मा और अमाल मालिक राजधानी लखनऊ के मेहमान थे। लखनऊ के बाबा साहब भीमराव आंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय के अटल बिहारी बाजपाई  सभागार में आयोजित लाइव परफॉर्म कार्यक्रम को रवि दूबे ने होस्ट किया। इससे पहले लखनऊ के एक नामी होटल में आयोजित संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में शान, रिचा शर्मा और रवि दूबे ने कार्यक्रम के बारे में बताया कि 2 घंटे के लाइव परफॉर्म में एक से बढ़कर एक उभरती हुई प्रतिभाओं को देखने का राजधानीवासियों को मौका मिलेगा।

दरअसल बच्चो का लाइव परफॉर्म जी के अभियान के तहत किया जा रहा है। कार्यक्रम का दर्शको को राइट टू चॉइस यानि चुनने का अधिकार नाम दिया गया है। अभियान के जरिये लोगो को जागरूक किया जा रहा है कि केबल ऑपरेटर से अपने पसंदीदा चैनलों को दिखाने की मांग करें न कि उनकी मर्जी के चैनलों को देखे। प्रेस वार्ता में मेहमानो ने बताया कि उत्तर प्रदेश एक ऐसा राज्य है जहा पर लाखो की संख्या में लोगो को अपने पसंदीदा मनोरंजन के कार्यक्रम से महरूम होना पड़ रहा है। बताया गया है कि टीवी दर्शको को जागरूक करने के लिए जी ने लो कण्ट्रोल बैक नाम से एक देश व्यापी अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान के माध्यम से एक बड़ा टीवी कण्ट्रोल तैयार किया गया है जो मनोरंजन के चुनाव पर दर्शको के नियंत्रण के साथ ही चैनल चुनने की आज़ादी के प्रति उन्हें जागरूक किया जाना है। देश के कई राज्यों से होता हुआ यह अभियान अब उत्तर प्रदेश में भी पहुंच गया है। गायिका रिचा शर्मा ने बताया कि अभियान की कड़ी में लखनऊ में 4 बच्चो को लाइव परफॉर्मेंस आयोजित किया जा रहा है जिसमे शान, अमाल मालिक और वह खुद जज के तौर पर मौजूद रहेंगी। गायिका ने बताया कि राजधानीवासियों के लिए यह पहला मौका होगा जहा इस तरह का लाइव परफॉर्म कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

गायिका रिचा शर्मा ने बताया कि 2 घंटे के लाइव कार्यक्रम में एक से बढ़कर एक टैलेंट बच्चो में दिखेगा। गायिका ने कहा कि कार्यक्रम के जरिये वह लोगो को झलक दिखाने आये है कि वह अभी तक क्या मिस कर रहे थे। रिचा शर्मा ने बताया की सही समय पर बच्चो को प्लेटफार्म मिलना उनके लिए एक बड़ा मौका होता है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि यह जी का नंबर वन रियल्टी शो है और यही से बाकि रियल्टी शो की शुरुआत हुई थी।

वाकई में यह कार्यक्रम उभरती हुई प्रतिभाओं के लिए एक बड़ा मंच साबित होगा। साथ ही सबसे बड़ी और अहम बात यह है कि ऐसे आयोजनों के माध्यम से राजधानीवासी भी जागरूक होंगे और सीधा लाभ ऐसे बच्चो को मिलेगा जिनमे प्रतिभा तो है लेकिन उसे दिखाने के लिए अभी तक उन्हें कोई मंच उपलब्ध नहीं था। ऐसे आयोजन ऐसी प्रतिभाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा।