फिल्म बोले चूड़ियां से बाहर हुईं मौनी रॉय, मेकर्स ने लगाया गैर-जिम्मेदार होने का आरोप

मनोरंजन

बॉलीवुड (जनमत).   मौनी रॉय अब नवाजुद्दीन सिद्दीकी स्टारर बोले चूड़ियां का हिस्सा नहीं हैं। शुक्रवार को एक्ट्रेस और फिल्म के मेकर्स ने एक-दूसरे पर आरोप लगते हुए इस बात का अनाउंसमेंट किया। 2018 में अक्षय कुमार के अपोजिट गोल्ड से बॉलीवुड डेब्यू कर चुकीं मौनी ने इसी साल मार्च में नवाज के अपोजिट बोले चूड़ियां साइन की थी। हालांकि, उनके प्रवक्ता का कहना है कि उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया था। एक ओर जहां मौनी ने प्रोड्यूसर पर गलत वयवहार का आरोप लगाया है तो वहीं प्रोड्यूसर ने उन्हें गैर-जिम्मेदाराना ठहराया है।

बोले चूड़ियां के प्रोड्यूसर के आरोप

  1. – प्रोड्यूसर राजेश भाटिया ने मौनी को गैरजिम्मेदार बताते हुए कहा, “हम इस बात से इनकार कर करते हैं कि हैं कि हममें से किसी ने भी मौनी के साथ गलत बर्ताव किया है। कॉन्फ्रेंस रूम में उस वक्त 25 लोग पहले से ही मौजूद थे, जब मौनी रॉय स्क्रिप्ट रीडिंग के लिए तय वक्त से 3 घंटे देरी से पहुंचीं। सच तो ये है कि मौनी रॉय का बर्ताव गैर-जिम्मेदाराना रहा है। वो छुट्टियां बिताने में व्यस्त थीं। उन्होंने अब तक बमुश्किल एक बार ही स्क्रिप्ट रीडिंग में हिस्सा लिया है।  हमने फिल्म पर काफी पैसा खर्च कर दिया है।  ऐसे में पूरी विनम्रता के साथ अगर किसी को पेशेवर और रोल के प्रति ईमानदार रहने के लिए कहना गलत व्यवहार है तो तो माफ कीजिए हम गंभीरता के साथ फिल्म बना रहे हैं, शौक के लिए नहीं।”

    भाटिया बोले- हम नई हीरोइन के साथ शूट करेंगे

  2. – राजेश भाटिया ने आगे कहा, “एक्टर, निर्देशक, मैंने और किरण भाटिया ने कंटेंट हेड और प्रोड्यूसर होने के नाते मौनी को उनके गैर-जिम्मेदाराना बर्ताव को लेकर समझाने की काफी कोशिश की। लेकिन उन्होंने एकदम आपा खोते हुए कुछ इस तरह का व्यवहार किया कि वहां मौजूद सभी वरिष्ठ लोग हैरान रह गए। हमने उन्हें उसी वक्त रिप्लेस का फैसला कर लिया। क्योंकि हमारी फिल्म की शूटिंग एक शेड्यूल में पूरी की जानी है।  बोले चूड़ियां की शूटिंग तय समय पर पूरी होगी, लेकिन अब हम नई हीरोइन के साथ शूट करेंगे।  प्रोडक्शन हाउस होने‌ के नाते वुडपेकर फिल्म पहले की तरह ही हमारे साथ जुड़ा रहेगा।”

    प्रोड्यूसर ने बताया- फिल्म में कैसा है लड़की का रोल

  3. राजेश कहते हैं, “जबसे हमने मौनी को फिल्म के लिए साइन किया है, तब से खुद मौनी और उनकी एजेंसी तोआभ (Toabh) का रवैया  बेहद अव्यवहारिक और ग़ैर-ज़िम्मेदाराना‌ रहा है। बावजूद इसके कि हमने उन्हें मेहनताना‌ पहले ही दे दिया था। 29 मई को हुई स्क्रिप्ट की फाइनल नरेशन के दिन भी मौनी 3 बजे की बजाय शाम 5.30 बजे पहुंची थीं। उनके इस रवैये ने निर्माताओं, निर्देशक और अभिनेता को काफी निराश किया। यह एक उम्दा स्क्रिप्ट है और जहां तक रचनात्मकता की बात है तो‌ ये डायरेक्टर पर निर्भर करता है। लेकिन‌ फिल्म में लड़की का रोल बेहद अहम है। इसमें 5 गाने लड़की पर फिल्माए जाने हैं। ऐसे में इतने बड़े और शानदार हीरोइन वाले रोल को‌ लेकर शिकायत करना ग़लत है। जबकि उन्होंने‌ अन्य फिल्मों में बेहद छोटे और मामूली रोल किए हैं।”

    एक्ट्रेस के प्रवक्ता ने आरोपों को बताया गलत

  4. – मौनी रॉय के प्रवक्ता ने प्रोड्यूसर के दावे को गलत बताते हुए कहा है कि उन्होंने विसंगतियों के चलते कॉन्ट्रैक्ट भी साइन नहीं किया था। प्रवक्ता ने कहा, “मौनी अब फिल्म का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने इससे पहले कई  फिल्में की हैं और उनका करियर सक्सेसफुल है, जहां सब उनके पेशेवर रवैये के कायल हैं। राजेश भाटिया दूसरी फिल्म बना रहे हैं। उनकी पहली फिल्म मोतीचूर चकनाचूर पहले से ही विवादों में हैं, जिसमें उन्होंने एक सीनियर एक्टर पर दखलंदाजी का आरोप लगाया था।अब वो कह रहे हैं कि मौनी प्रोफेशनल नहीं हैं। जबकि कई मेल्स  और मैसेजेस कुछ और ही कहे हैं। हम खुशी-खुशी उन्हें शेयर कर सकते हैं। विसंगतियों के चलते कॉन्ट्रैक्ट तक साइन नहीं किया गया था।” प्रवक्ता का कहना है कि मौनी ने इस मामले से दूरी बनाए रखने का फैसला किया है।

    पहले भी विवादों में रहीं मौनी

  5. – मौनी राय का इतिहास विवादों भरा रहा है। हाल ही में जेट एयरवेज की फ्लाइट से यात्रा के दौरान मौनी ने एयरलाइंस के स्टाफ पर बदतमीजी का आरोप लगाया था।  इतना ही नहीं, मौनी ने आकाश अंबानी की शादी में भी एक परफॉर्मेंस को लेकर खूब हंगामा किया था।

 

 

Posted By: Priyamvada M