सर्वोच्च न्यायालय ने PM मोदी बयोपिक फिल्म पर सुनाया फ़रमान

मनोरंजन

मनोरंजन(जनमत) अभी हाल ही में पीएम मोदी की बयोपिक को लेकर जहाँ रोक लगाये जाने की मांग की गयी थी वहीँ इसी बीच निर्वाचन आयोग ने चुनाव अवधि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म के प्रदर्शन पर आखिरकार रोक लगा दी है। वही मिली जानकारी के अनुसार हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को एक सील बंद रिपोर्ट सौंपी थी जिसमें सीधा सीधा लिखा हुआ है कि फिल्म 19 मई तक बैन है और इसके पहले रिलीज नहीं की जा सकती है।

क्योंकि 23 मई को चुनाव का परिणाम सामने आ जाएगा। गौरतलब है कि पहले चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा था कि किसी भी तरह का पोस्टर या पब्लिसिटी मैटेरियल जिसमें कैंडिडेट को दिखाया गया हो या चुनाव संबंधी और कोई चीज प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष ढंग से दिखाई गई हो.. उसे किसी भी इलैक्ट्रॉनिक मीडिया पर नहीं दिखाया जाए जहां आचार संहिता प्रभावी है फिल्म की रिलीज से एक पार्टी या व्यक्ति विशेष के प्रति मतदाता प्रभावित होंगे।

फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने का फैसला ऐसे समय पर आया है जब एक दिन पहले ही सेंसर बोर्ड से इसे यू सर्टिफिकेट मिल चुका है। आपको बता दे की  फिल्म 11 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी। इससे पहले बायोपिक को रिलीज करने या न करने का निर्णय सर्वोच्च न्यायालय ने चुनाव आयोग पर छोड़ दिया था। विपक्ष लगातार फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग कर रहा था क्योंकि उसका कहना है इससे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होता है।