पश्चिम-मध्य रेलवे में विभागीय पदोन्नति परीक्षा में गड़बड़ी, कैट ने दी अफसरों को नोटिस...

पश्चिम-मध्य रेलवे में विभागीय पदोन्नति परीक्षा में गड़बड़ी, कैट ने दी अफसरों को नोटिस…

Exclusive News देश – विदेश

देश विदेश(जनमत):- पश्चिम-मध्य रेलवे जबलपुर के महाप्रबन्धक(General Manager) शैलेंद्र कुमार सिंह, प्रमुख मुख्य कार्मिक अधिकारी C.P.O(chif personnel officer) मंगूराम मीणा, कोटा मंडल रेल प्रबंधक(Divisional Railway Manager) D.R.M पंकज शर्मा को आदेश की अवमानना करने पर तलब किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार  AEN (सहायक मंडल इंजीनियर assistant divisional engineer) पद के लिए विभागीय पदोन्नति परीक्षा में कुछ  अभ्यर्थियों को नहीं बुलाया गया था। जिस के बाद इन अभ्यर्थियों ने इस की शिकायत कैट में की| जब कैट के आदेश पर भी कुछ नहीं हुआ तो कैट ने अवमानना नोटिस जारी करते हुए अधिकारियों को तलब किया गया।

आप को बता दे करीब 22 पदों के लिए जोन के जबलपुर, भोपाल व कोटा मंडल के 73 वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर शामिल हुए थे। परीक्षा के बाद वरिष्ठता के आधार पर 40 वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर(Senior Section Engineer) को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था। साक्षात्कार 1 अक्टूबर को जबलपुर में  online हुआ था। कोटा से भी कई वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर  इस साक्षात्कार में online शामिल हुए थे।  जिसके बाद एप्रूवल और पोस्टिंग लिस्ट तैयार की गई। कई वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर  ने रात में ही सहायक मंडल इंजीनियर  का पद भी संभाल लिया। वहीं, अन्य वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर  ने राष्ट्रीय अवकाश के दिन 2 अक्टूबर को नया पदभार ग्रहण किया था। कोटा में दो और गंगापुर में एक सहायक मंडल इंजीनियर  ने अपना पद संभाला था।

2 अक्टूबर को कोटा के इंजीनियरों ने गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कैट में online प्रकरण लगा दिया था। वही साक्षात्कार में ना पहुच पाए इंजीनियरों ने शिकायत में बताया कि 4 वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर  के परीक्षा में शामिल होने से मना करने पर उनका नंबर आ रहा था। लेकिन, रेलवे उनकों परीक्षा में शामिल नहीं करना चाहती थी। कैट ने चारों को परीक्षा में शामिल करने का आदेश दिया था। इसके बाद वे परीक्षा में शामिल हुए और पास भी हो गए। इस के बाद भी साक्षात्कार की सूची से रेलवे ने उनके नाम हटा दिए। इसी आदेश की अवहेलना करने पर कैट ने GM, कोटा DRM और CPO को तलब किया है।

Posted By:- Amitabh Chaubey (Janmat News)