मंत्री और उसके पिता से आजिज जनता का त्राहिमाम - त्राहिमाम

मंत्री और उसके पिता से आजिज जनता का त्राहिमाम – त्राहिमाम

Exclusive News UP Special News राजनीति

लखनऊ(जनमत): उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में योगी सरकार की दबंग महिला मंत्री के कारनामे एक बार फिर सुर्खियों में  है। इस बार महिला मंत्री और उनके पिता पर किसी और नहीं बल्कि सत्ता पार्टी के ही नेताओं ने भू – माफिया होने का संगीन आरोप लगाया है। आरोप यह भी है कि मंत्री और उनके पिता मंदिर की करोड़ो रूपये की जमीन पर कब्जे करने के लिए वृद्ध पुजारी को सरकारी मशीनरी के जरिये प्रताड़ित कर रहे है। इतना ही नहीं विरोध करने पर मंत्री और उनके पिता ने अपनी ही पार्टी के नेताओ को धमकी देने के साथ वृद्ध पुजारी को भी फर्जी मुदकमे में फसाकर जेल भेजने की धमकी दी है। सत्ता पार्टी के पीड़िता नेताओ और पुजारी ने अब मुख्यमंत्री योगी से मिलकर न्याय की गुहार लगाने की बात कही है।

सत्ता के नशे में चूर योगी सरकार की दबंग महिला मंत्री का नाम स्वाति सिंह है। इनके पास महिला परिवार कल्याण समेत कई विभागों का चार्ज है। स्वाति सिंह उस समय चर्चा में आई थी जब बसपा सुप्रीमो पर कथित टिपण्णी के मामले में हुए प्रदर्शन के दौरान इन पर भी कथित रूप से अभद्र टिप्पणी की गई थी। इसी मामले से चर्चा में आई स्वाति को बाद में भाजपा ने सरोजनी नगर विधान सभा सीट से टिकट दिया था और यह जीत भी गई। इनकी कामयाबी का सिलसिला यही नहीं थमा। योगी सरकार के गठन के बाद स्वाति सिंह को स्वतंत्र राज्य प्रभार मंत्री भी बना दिया गया। मंत्री बनने के बाद मानो स्वाति सिंह सत्ता के नशे में चूर हो गई। और जिस विधानसभा सीट से जीत कर यह विधायक बनी और बाद में मंत्री वही के लोगो ने बाद में इनके और इनके पिता बी के सिंह पर संगीन आरोप लगाने शुरू कर दिए। यही नहीं स्वाति सिंह अलीगंज में एक बीयर शॉप के उदघाटन के दौरान भी  काफी हाइलाइट हुई थी।

फिलहाल किसी तरह का कोई अंकुश न होने के चलते स्वाति सिंह और इनके पिता के कारनामे बढ़ते ही गए। हद तो तब हो गई जब थाना  आशियाना  के  सेक्टर के इलाके में श्री जगदम्बेश्वर महादेव शिव मंदिर की करोडो रूपये की जमीन को हथियाने के लिए वहा के बुजुर्ग पुजारी मूल चंद्र शुक्ला प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। 83 वर्षीय पुजारी मूल चंद्र शुक्ला का आरोप भू – माफियाओं के आगे रोड़ा बन रहे थे जिसके कारण मंत्री स्वाति सिंह की शह पर उनके पिता बी के सिंह ने उनका शौचालय बंद कर दिया। पुजारी बताते है कि जब उन्होंने मंत्री और उनके पिता से बात की तो उन लोगो द्वारा उन्हें जेल भेजने की धमकी दी गई है।

                              मूल चंद्र शुक्ला ( पीड़ित पुजारी )  

पुजारी का आरोप है कि मंदिर की जमीन पर स्वाति सिंह के पिता अपना कार्यालय बनाने के साथ ही मंदिर की जमीन पर दुकाने भी बनवाना चाहते है। विरोध करने के कारण ही उनको प्रताड़ित किया जा रहा है और पुलिस के जरिये जेल भेजने की धमकी दी जा रही है। पुजारी कहते है कि वह मंदिर में ही प्राण त्याग देंगे पर मंदिर पर भू – माफियाओं का कब्जा होने नहीं देंगे। लखनऊ विकास प्राधिकरण अधिकृत इस जमीन पर 26 वर्ष पहले मंदिर की स्थापना पूर्व राज्यपाल मोतीलाल वोरा के द्वारा की गई थी। मंदिर के स्थापना होने के बाद से लगातार वृद्ध पुजारी मूल चंद्र शुक्ला ही इस मंदिर की देख रेख और पूजा पाठ करते रहे है। इलाकाई लोग भी पुजारी के साथ है और वह न्याय के लिए किसी भी चौखट तक जाने के लिए तैयार है।

        मधु मिश्रा ( सदस्य, भारतीय जनता पार्टी कार्यकारिणी समिति )

भारतीय जनता पार्टी कार्यकारिणी समिति की सदस्य मधु मिश्रा ने तो इस मुद्दे पर पुजारी और इलाकाई लोगो के साथ मुख्यमंत्री योगी से मिलकर दबंग महिला मंत्री और उनके पिता बी के सिंह के खिलाफ शिकायत करने की बात कही है। मधु मिश्रा के मुताबिक वह भी पार्टी की पुरानी नेता है ऐसे में उन्होंने पार्टी कार्यालय में स्वाति सिंह से इस मुद्दे पर बात करनी चाही तो मंत्री भड़क गई। मधु मिश्रा का कहना है कि पार्टी कार्यालय में ही सबके सामने स्वाति सिंह ने धमकाना शुरू कर दिया और कहा कि वह पुजारी को हर हालत में जेल भिजवा कर रहेंगी। मधु मिश्रा ने अब शीर्ष नेतृत्व को मामले से अवगत कराएंगी और कार्रवाई के लिए अनुरोध करेंगी।

अमिताभ चौबे

chaubeyamitabh0@gmail.com