अखण्ड भारत के निर्माता है “सरदार वल्लभ भाई पटेल”

अखण्ड भारत के निर्माता है “सरदार वल्लभ भाई पटेल”

Exclusive News UP Special News

लखनऊ(जनमत):- लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उनकी स्मृति में गुरुवार को लखनऊ सहित प्रदेश के हर जिले में ‘रन फॉर यूनिटी’  का आयोजन किया गया। लखनऊ में  सीएम योगी आदित्यनाथ ने जीपीओ पार्क प्रांगण में सरदार पटेल की प्रतिमा का  माल्यार्पण करने के बाद रन फॉर यूनिटी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस दौरान डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा,  कैबिनेट  मंत्री ब्रजेश पाठक, सूर्य प्रताप शाही, आशुतोष टंडन ‘गोपाल’, महेंद्र सिंह रन फॉर यूनिटी में डीजीपी ओपी सिंह के साथ साथ अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी भी मौजूद थे। यह दौड़ केडी सिंह ‘बाबू’ स्टेडियम पर सम्पन्न हो गई।सरदार पटेल जी की जयंती पर उनकी स्मृति में आयोजित ‘रन फॉर यूनिटी’ को झंडी दिखाकर रवाना करने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनको नमन किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सरदार पटेल के बलिदानों को याद करते हुए लोगों का आह्वान किया जो लोग देश की एकता और अखंडता के दुश्मन हैं,उन्हें मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए।

उन्होंने कहा आजादी के बाद रियासतों को जोडऩे का काम लौह पुरुष सरदार पटेल ने किया था नहीं तो अंग्रेजों की चाल थी कि भारत को खंड खंड में बांट दिया जाए। उन्होंने कहा कि आज पटेल जी को सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी हम सभी देश की एकता अखंडता को बनाए रखें। आज पूरा देश पटेल जी को याद कर रहा है। कार्यक्रम के दौरान डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा की सरदार बल्लभ भाई पटेल का  जो सपना था वास्तव में आज दिखाई दे रहा है लोगो में भारी उत्साह है।

Posted By:- Amitabh Chaubey