हमें कोई बच्चा पार्टी न समझें-शिवसेना

राजनीति

राजनीति (जनमत) ;- महाराष्ट्र में चुनाव ख़त्म होने के बाद जो एक सवाल जो सरकार को लेकर कशमकश बनाये हुए हैं वो है “सरकार”… जहाँ भाजपा इस बार किसी ढिलाई के मूड में नहीं दिख रही है वहीँ दूसरी तरफ शिवसेना भी पूरी तरह से दो दो हाथ करने के मूड में नज़र आ रही है हलांकि राजनीती में कब क्या हो जाए कहा नहीं जा सकता है, वहीँ शिवसेना विधायक दल की बैठक मुंबई में शुरू हो चुकी है। बैठक से पहले पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि हमें कोई बच्चा पार्टी न समझें। उन्होंने कहा कि हम अपनी मांग से पीछे नहीं हटे हैं, बल्कि हमारे दोस्त (भाजपा) अपने वादे से मुकर गई। बताया जा रहा है कि विधायक दल की बैठक में शिवसेना आदित्य ठाकरे को अपना नेता चुन सकती है। जो पहली बार विधायक चुनकर आए हैं।

वहीँ इस बैठक से पहले संजय राउत ने कहा कि, महाराष्ट्र की कुंडली तो हम ही बनाएंगे। कुंडली में कौन सा ग्रह कहां रखना है और कौन से तारे जमीन पर उतारने हैं, किस तारे को चमक देना है, इतनी ताकत आज भी शिवसेना के पास है। शिवसेना ने दावा किया है कि चार निर्दलीय विधायक मंजुला गावित, चंद्रकांत पाटिल, आशीष जायसवाल, नरेंद्र भोंडेकर ने शिवसेना को समर्थन देने का फैसला किया है। आरपीआई नेता और केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि महायुती (भाजपा-शिवसेना) को स्पष्ट बहुमत मिला है।

कल देवेंद्र फडणवीस भाजपा के विधायक दल के नेता चुने गए। हमने सीएम के लिए उनके नाम के समर्थन का फैसला किया है, वही रेस में सबसे आगे हैं। हालाँकि महाराष्ट्र की राजनीति में क्या होगा यह तो आने वाला वक़्त ही तय करेगा लेकिन इतना माना जा सकता है कि भाजपा को सरकार बनाने में ज्यादा परेशानी नहीं होने वाली है, हाँ इतना ज़रूर है कि शिवसेना का रुख कहाँ तक नर्म होता है यह भी नहीं कहा जा सकता है.

Posted By :- Ankush Pal