जम्मू-कश्मीर में “पुलवामा हमले” जैसी…बड़ी आतंकी साजिश हुई “नाकाम”…

Exclusive News देश – विदेश

देश/विदेश (जनमत) :- जम्मू-कश्मीर में एक बड़ा आतंकी हमला सेना की मुश्तैदी के चलते नाकाम हो गया. ल सुरक्षाबलों ने पुलवामा जैसे आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया है। पुलवामा जिले के अविगुंड राजपोरा इलाके में एक सैंट्रो गाड़ी से आईईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्स्प्लोसिव डिवाइस) बरामद किया है।

 

फिलहाल बम निरोधक दस्ते ने इसे डिफ्यूज कर दिया है। जानकारी के अनुसार, पुलवामा के राजपोरा रोड पर आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का एक आतंकी इस कार को चला रहा था। पुलवामा पुलिस, सीआरपीएफ और आर्मी ने शक होने पर इस गाड़ी को रोकने का प्रयास किया। इस पर आतंकी ने फायरिंग की और फरार हो गया।

 

इस दौरान सुरक्षाबलों ने गाड़ी की जांच की तो उसमें आईईडी मिला। फिलहाल उसे निष्क्रिय कर दिया गया है।जांच करने पर सामने आया है कि सफेद रंग की सैंट्रो कार पर नंबर प्लेट भी फर्जी लगी थी। कार पर टू व्हीलर की नंबर प्लेट लगी है। जो कि कठुआ में रजिस्टर्ड थी।  वहीं इस मामले को लेकर आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि पिछले कई दिनों से इनपुट मिल रहे थे कि आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने कार में आईईडी लगाकर आतंकी वारदात को अंजाम देने की साजिश रची है। इसी को लेकर कल यानी कि बुधवार शाम को पुलवामा पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के जवानों ने नाका लगाया था। इस दौरान कार सवार आतंकी नाके के पास पहुंचा। जिसे सुरक्षाबलों ने रुकने का इशारा किया।

 

 

इस दौरान कार में सवार आतंकी ने भगाने की कोशिश की और फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों का शक पुख्ता हो गया। सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी फरार हो गया। उन्होंने बताया कि कार में करीब 40 किलो आईईडी लगाया गया था।

Posted By:- Ankush Pal

Correspondent, Janmat News.