मुस्लिम समाज के लोगों ने हिन्दू महिला के शव को दिया कंधा, कोरोना के डर से रिश्तेदार हटे पीछे।

Exclusive News

मेरठ(जनमत):-  मेरठ में मुस्लिम समाज के लोगों ने एक बार फिर मिसाल पेश की है।हिन्दू, मुस्लिम कहने वाले लोगो मे मुंह पर मुस्लिम समाज के लोगों ने अपने भाई चारे से एक बार फिर चांटा मार दिया है। मुस्लिम समाज के लोगों ने हिंदू महिला के शव को कंधा देकर शव को सूरजकुंड श्मशान घाट तक पहुंचाया।

दरअसल। हापुर स्टैंड स्थित रामनगर मोहल्ले में रहने वाली महिला की इसी कारण मौत हो गई। मौत के बाद परिवार वालों ने अपने रिश्तेदारों को महिला की मौत की सूचना दी। लेकिन कोरोना बीमारी के चलते कोई भी रिश्तेदार नहीं पहुंचा सभी रिश्तेदार कोरोना बीमारी को देखते हुए आने से कतराने लगे ।जिसे देख कर पीड़ित परिवार परेशान होने लगा।काफी देर बाद जब घर से अर्थी नहीं निकली तो मुस्लिम समाज के लोगों ने मदद के लिए मृतक महिला के बेटे से पूछा. बेटे ने इच्छा जाहिर की इसके बाद मुस्लिम समाज के लोगो ने हिन्दू महिला के शव को कांधा दिया और सूरजकुंड श्मशान घाट तक पहुंचाया। सड़क पर जिसने भी यह नजारा देखा हिंदू मुस्लिम की मानवता की मिसाल देने लगा और कहने लगा कि कुछ लोग धर्म के नाम पर लोगों को भिड़ाने का काम करते हैं।लेकिन इस नजारे को देखकर ऐसा लगता है कि धर्म के नाम पर लोगों को भिड़ाने वाले लोगों के मुंह पर यह एक सीधा साधा चमाटा है।

धर्म के आधार पर नहीं करना चाहिए भेदभाव

शहजाद ने बताया कि धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं करना चाहिए. इंसान को इंसान के काम आना चाहिए वही हम लोगों ने किया है. महिला की मौत के बाद हालत यह हो गई थी कि लोगों ने अपने अपने घरों के दरवाजों को बंद कर दिया. सबको लग रहा था कि महिला की मौत कोरोना की वजह से हुई है. जब किसी ने इस ओर कदम नहीं बढ़ाया तो हम मुस्लिम लोगो ने यह सारा नेक कार्य किया गया है.।