रामपुर के नवाबो की संपत्ति के बंटवारे में आया नया “मोड़”…

Exclusive News UP Special News

रामपुर (जनमत) :- यूपी के रामपुर जिले में नवाबो की खरबो रुपये की संपत्ति और  बेश्किमती दौलत सहित असलहे के बंटवारे को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने नवाब खानदान को शरीयत के हिसाब से बटवारे के आदेश दिए है जिसमे लगातार बटवारे की कार्यवाही सरकारी कमिश्नर के नेतृत्व में जारी भी है  इसके बावजूद नवाब खानदान में विवाद शांत होता नजर नही आ रहा है .

 

इसी कड़ी में नवाब मोहम्मद अहमद खान ने इस मामले बताया कि जो  हथियारों का जखीरा निकल रहा है उसको तूल पर चढ़ाकर दिखाया जा रहा है और गोपनीय चीजों की खुलेआम  नुमाइश कर कोर्ट की अवहेलना की जा रही है.

जबकि सोशल मीडिया पर अफ्वाओं का दौर भी जारी है और सोने चांदी हीरे के आभूषणों के निकलने की जो बात की जा रही है वो बिलकुल गलत और बेबुनीयाद है. जो लोग अपने आपको नवाब के रूप में पेश कर रहें हैं वो दरअसल साहब ज़ादे है न की नावाब । इन लोगो ने नवाब खानदान की संपत्ति  बेच डाली और करीब 10 करोड़ रुपये एडवांस ले  लिए. जिसका किसी को कोई अधिकार नहीं है ।

इस मौके पर नवाब खानदान की बेटी निघत ओर निदा भी मौजूद रही। वहीँ दूसरे पक्ष के नवाब ने अपने पिता नवाब काज़िम अली खान पर लगाये गए सभी आरोपो को खारिज कर दिया और बताया कि जो लोग सम्पत्ति बेचने के आरोप लगा रहे है वो सरासर झूठ है,, जबकि असलियत में बेशक़ीमती खज़ाना लगातार निकाला जा रहा है …. जिसकी चाबी इन्ही के पास थी और अब  चाभी भी गायब हो चुकी है, फिलहाल सम्पत्ति का बंटवारा कोर्ट के आदेशों पर किया जा रहा है और इस दौरान आरोप प्रत्यारोप का दौर भी जारी है.

Posted By:- Ankush Pal 

Correspondent, Janmat News.