पीएम मोदी को “शादी” के लिए खोल देने चाहिए “बॉर्डर”….

देश – विदेश

देश/विदेश (जनमत) :-  प्रधानमंत्री मोदी को पाकिस्तानी युवती ने भारतीय युवक से शादी करने के लिए अपील की है और मदद की गुज़ारिश भी की है। साथ ही उसने बॉर्डर खोलने को कहा है, ताकि वह भारत आकर तय हुई शादी को पूरा कर सके। कोरोना वायरस के प्रकोप ने जहां पूरे विश्व को प्रभावित किया है। वहीं भारत-पाकिस्तान के लोगों के बीच होने वाली शादियों पर भी एक तरह से ग्रहण लगा हुआ है, दरअसल दो हिंदू परिवार लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं।

आपको बता दे कि पाकिस्तान की समायला  जो यूहानाबाद लाहौर की रहने वाली हैं की मंगनी कमल कल्याण मधूबन कालोनी, राज नगर जालंधर के साथ करीबी पांच वर्ष पूर्व तय हुई थी , एक शादी समारोह में शामिल होने पाकिस्तान जाना था लेकिन वो शादी में शामिल ही नहीं हो पाए हालाँकि दोनों परिवारों में मेलजोल बढ़ गया। उसकी और कमल कल्याण की आपस में बातचीत होती रहती थी। धीरे-धीरे वो एक-दूसरे से प्यार के बंधन में बंध गए। दोनों ने अपने परिवार वालों के सामने शादी की बात रखी तो उन्होंने रिश्ता पक्का कर दिया। मार्च में इनका इरादा शादी करने का था। कमल के पिता ने समायला के पूरे परिवार को भारत के वीजे के लिए स्पॉन्सरशिप दस्तावेज तैयार करवाकर दिए थे।

इन्हें पाकिस्तान भेजा जाना था, लेकिन लॉकडाउन के कारण नहीं भेजा जा सका। इस वजह से शादी भी नहीं हो पा रही है। क्योंकि यहां सभी शादी के बारे में जानते हैं, तो वे भी अब बातें करने लगे हैं। समायला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री से अपील की है कि वह पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायुक्त को निर्देश जारी करें कि जिन पाकिस्तानी हिंदू लड़कियों की शादी भारत में होने वाली है, उन्हें भारत का वीजा जारी किया जाए। जिससे उनकी शादी जल्द हो सकें.

Posted By:- Ankush Pal

Correspondent, Janmat news.