बेटे के शव को वापस लाने के लिए पिता दर दर भटकने को “मजबूर”…

देश – विदेश

एटा (जनमत) :- एटा जनपद एटा में 15 साल पूर्व हिंदुस्तान छोड़ कनाडा गए अपने पुत्र के शव को हिंदुस्तान बापस लाने के लिए एक मजबूर पिता अधिकारियों के चौखट पर नाक रगड़ने को मजबूर है ताकि वह अपने बेटे के शव को अपने यहां लाकर उनके अंतिम दर्शन कर सकें। करीब 8 दिन से अधिकारियों के चक्कर लगा रहे मजबूर पिता को अभी तक अधिकारियों ने ठीक से रिस्पांस नहीं दिया है जबकि मजबूर पिता सुभाष चंद्र पांडे का कहना है कि अगर अधिकारी उनकी बात सुन ले तो उनके बेटे का शव जल्दी ही उनके पास आ जाएगा। वहीं जिले के आला अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने सुभाष चंद्र पांडे के प्रार्थना पत्र पर सरस्वती करके विदेश मंत्रालय भेज दिया है और जल्दी ही उनके पुत्र का शव हिंदुस्तान पहुंचने की संभावना है।

आपको बता दें कि तहसील अलीगंज के बरना गांव निवासी और आर्मी से सेवानिवृत्त सुभाष चंद्र पांडे के बड़े पुत्र तरुण जो 15 साल पूर्व कनाडा जाकर बस गए थे 23 अगस्त को उसकी कनाडा में मौत हो गई। इसकी सूचना जब सुभाष पांडे उनके परिजनों को मिली तो परिवार में मातम छा गया। सुभाष चंद्र पांडे को कनाडा से जानकारी मिली कि कुछ दिन पहले विक्टोरिया हॉस्पिटल लंदन कनाडा में तरुण को भर्ती किया गया था बाद में 23 अगस्त को तरुण की मौत हो गई।

बुढ़ापे में बेटे की मौत की खबर से टूट चुके 1 सप्ताह से अपने बेटे के सब को अपने घर वापस लाने के लिए जनपद के आला अधिकारियों के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। लेकिन अधिकारियों की तरफ से उन्हें सिर्फ आश्वासन के अलावा अभी तक कोई भी ठोस कार्यवाही का कमिटमेंट नहीं मिला है। करीब 1 सप्ताह से अधिकारियों के चक्कर काट रहे सुभाष चंद्र पांडे के चेहरे पर अपने बेटे की मौत का गम साफ-साफ देखा जा सकता है। फिलहाल अधिकारियों का कहना है कि सुभाष चंद्र पांडे की प्रार्थना पत्र पर हमने कार्यवाही करके विदेश मंत्रालय को प्रेषित कर दिया है और अगर कोई जानकारी विदेश मंत्रालय हमसे मानता है तो हम वह जानकारी विदेश मंत्रालय को दोबारा से प्रेषित कर देंगे।

REPORT- NANDKUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…