लालू यादव की उम्मीदों को लगा “जोर का झटका”….

देश – विदेश

देश विदेश(जनमत) बुधवार को सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने चारा घोटाले में रांची जेल में बंद राजद प्रमुख लालू यादव की जमानत याचिका निरस्त कर दी है। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायमूर्ति ने राजद प्रमुख को जमानत देने से मना कर दिया| फिलहाल लालू रांची के जेल-अस्‍पताल में ही रहेंगे। बेल नहीं मिलने  से अब लालू की अपनी पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल के लिए लोकसभा चुनाव 2019 में सहभागिता की उनकी इरादे अधूरी रह गई है।

लालू ने अपनी दलील में अपनी उम्र और बीमारी का आधार बनाकर सुप्रीम कोर्ट से बेल की अपील की थी। लालू ने कहा था कि वे राष्‍ट्रीय जनता दल के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष भी हैं, इसलिए आगामी लोकसभा चुनाव में भी उनकी मुख्य भूमिका है।

वही बहस के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने लालू  के वकील के उस तर्क को भी निरस्त कर दिया था जिस में लिखा था कि लालू को  जमानत देने में कोई खतरा नहीं है। इस पर कोर्ट कहा कि जमानत देने में  जोखिम की कोई बात नहीं, बस आप सजायाफ्ता हैं। इसलिए जमानत देने के बारे में  नहीं सोच सकते है।

 लालू की जमानत दलील निरस्त होने के बाद राजद की चुनावी तैयारियों को  बहुत बड़ा झटका लगा है। हालांकि, वही तेजस्वी यादव पूरे कैंपेन को नेतृत्व कर रहे हैं। झारखंड हाईकोर्ट ने बीते दस जनवरी को मेडिकल ग्राउंड पर उनकी बेल दलील निरस्त कर दी थी।