भारत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की नहीं दी जाएगी “इजाजत”…

देश – विदेश

देश/विदेश (जनमत) :- कश्मीर मामले को लेकर लंदन में भारत के खिलाफ पैदल मार्च निकालने के कार्यक्रम के लिए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने साफ कर दिया है कि बिल्कुल भी इसकी इजाजत नहीं दी जाएगी। भारतीय समुदाय ने 15 अगस्त और 3 सितंबर को भारतीय उच्चायोग के बाहर ब्रिटिश कश्मीरियों और अन्य तत्वों द्वारा इस तरह के पिछले विरोध प्रदर्शनों के दौरान हिंसा के मद्देनजर ब्रिटेन सरकार और लंदन के मेयर सादिक खान से बातचीत की थी।

जॉनसन ने बुधवार को जोर देकर कहा कि रविवार को दिवाली के दिन ‘तथाकथित’ कश्मीर विरोध के संदर्भ में हिंसा और धमकी पूरी तरह से अस्वीकार्य है। दिनभर चलने वाला पैदल मार्च डाउनिंग स्ट्रीट के पास रिचमंड टैरेस से लंदन में भारतीय दूतावास के बाहर समाप्त होने वाला है।

वहीँ जानकारी के मुताबिक लगभग 10,000 लोगों के इस प्रदर्शन में शामिल होने की आशंका है। नई दिल्ली ने ब्रिटिश अधिकारियों के साथ इस मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा है कि यह विरोध रैली लंदन में लोगों को बांट सकती है। पुलिस के मुताबिक पांच से 10 हजार लोगों ने रैली निकालने की योजना बनाई है। भारतीय मूल के लंदन असेंबली सदस्य नवीन शाह के पत्र के जवाब में मेयर खान ने कहा, ‘मैं दिवाली के पावन अवसर पर इस विरोध मार्च को पूरी तरह से खारिज करता हूं।  लंदन में भारत के खिलाफ पैदल मार्च निकालने के कार्यक्रम पर पाकिस्तानी मूल के सादिक खान ने आयोजकों और इसमें भाग लेने वाले लोगों से इस रैली को रद्द करने को कहा है।

Posted By :- Ankush Pal