जन्मदिन की बधाई देने पर हुई “जेल”….

देश – विदेश

देश/विदेश (जनमत) :- जैसा की आप शीर्षक पढ़कर समझ गएँ होंगे की जन्मदिन की बधाई देने पर एक महोदय को जेल हो गयी हैं… हालाँकि ये कुछ अटपटा सा जरूर लग रहा होगा लेकिन ये मामला वास्तव में जन्मदिन और बधाई के चलते हुई जेल से ही जुड़ा हुआ है,

दरअसल  मध्यप्रदेश के रतलाम में एक वकील नौ फरवरी से जेल में बंद है और उस पर आरोप है कि 28 जनवरी को कथित तौर पर प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट (जेएमएफसी) को देर रात 1.11 बजे ई-मेल के जरिए जन्मदिन की बधाई दी और इसके बाद स्पीड पोस्ट भी किया।  जिसके बाद आरोपी वकील पर आईटी एक्ट समेत कई मामले दर्ज हो गएँ. पुलिस की ओर से दर्ज की गई शिकायत के मुताबिक, आरोपी विजय सिंह यादव ने न्यायिक मजिस्ट्रेट की इजाजत के बिना उनकी फेसबुक से एक फोटो डाउनलोड की और जन्मदिन की बधाई के तौर पर उन्हें ई-मेल कर दी। इतना ही नहीं इस ई-मेल में आरोपी वकील ने एक अभद्र संदेश भी लिखा था। इसी के चलते आरोपी वकील के ऊपर मामला दर्ज हुआ.

जिसके बाद स्टेशन रोड पुलिस ने आरोपी वकील के खिलाफ आठ फरवरी को एफआईआर दर्ज की गई है। रतलाम जिला कोर्ट के सिस्टम अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई। आरोपी वकील के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जालसाजी और आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस में दर्ज शिकायत में बताया गया है कि यादव ने महिला न्यायिक मजिस्ट्रेट को स्पीड पोस्ट के जरिए जन्मदिन की बधाई भेजी थीं।

यादव के भाई जय ने बताया कि उसके भाई विजय सिंह यादव चार बच्चों का पिता है और उसे उसके घर से गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के मुताबिक आरोपी वकील खुद अपना केस लड़ रहा है। गिरफ्तारी के चार दिन बाद 13 फरवरी को निचली अदालत ने विजय सिंह यादव की जमानत याचिका खारिज कर दी। इसके बाद आरोपी वकील के घरवालों ने मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर बेंच का दरवाजा खटखटाया। जहाँ जल्द ही मामले की सुनवाई होनी है.  

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…

SPECIAL DESK, JANMAT NEWS.