यात्रियों के लिए बड़ी खबर, रेलवे चलायेगा त्यौहार स्पेशल ट्रेनें

देश – विदेश

देश विदेश (जनमत):- आने वाले महीनों में तिन बड़े त्यौहार दशहरा, दीवाली और छठ पूजा पड़ रहा है| जिस को देखते हुए भारतीय रेलवे फेस्टिव सीजन पर स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी कर रहा है। आप को बता दे फिलहाल अभी तक जितनी भी स्पेशल ट्रेनों चल रही है उन में प्रतीक्षा सूची(वेटिंग लिस्ट) 100 के भी पार पहुंच चुकी है। जिस को देखते हुए रेलवे ने और भी कई सारी नई ट्रेनों को चलाने की तैयारी कर ली है।

आने वाले माह में दशहरा, दीवाली और छठ जैसे मुख्य त्यौहार हैं। इन मौकों पर ट्रेनों की मांग बढ़ जाती है, जिससे ट्रेनों में भारी भीड़ होती है। लेकिन रेलवे ने भीड़ को कम करने और यात्रियों को सुविधाजनक यात्रा प्रदान करने के लिए फेस्टिव स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना तैयार कर रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रेलवे 120 फेस्टिव स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना तैयार कर रहा है, लेकिन वही कोरोना के चलते अभी तक महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के  राज्य सरकारों ने कोरोना को देखते हुए अपने राज्य के लिए मंजूरी अभी नहीं दी है।

फ़िलहाल इन राज्य सरकार से बातचीत जारी है। ये स्पेशल ट्रेनें मुंबई, कोलकाता, लखनऊ, पटना, दिल्ली मार्ग पर चलेंगी। गृह मंत्रालय से जल्द मंज़ूरी की उम्मीद है। भारतीय रेलवे अनलॉक 4 के तहत लगभग 100 के करीब नई स्पेशल ट्रेन चलाएगी।

Posted By:- Amitabh Chaubey