कोहली ने की “शर्मा जी” के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी

खेल जगत

 खेल जगत(जनमत): टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली का बल्ला पूरी दुनिया मे जमकर बोल रहा है। इसी के साथ ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज बन गये हैं और रिकॉर्ड बनाने का सिलसिला बरकरार रखा हैं। विराट कोहली के लिए वर्ष 2018 बहुत जबर्दस्त साबित हो रहा है भारतीय कप्तान इस साल एकदिवसीय क्रिकेट में दुनिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं।

वही मिली जानकारी के अनुसार विराट ने एक खास विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली हैं। विराट ने इंटरनेशनल टी20 मैचों में 19वां अर्द्धशतक लगाया है और इसी के साथ विराट ने इंटरनेशनल टी20 मैचों में सबसे ज्यादा फिफ्टी (19) लगाने के रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की। इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में इन दो भारतीय दिग्गजों का दबदबा रहा है। इस मामले में रोहित और विराट के बाद न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल आते हैं जो 75 मैचों में 16 फिफ्टी लगा चुके हैं।

विराट ने 65 मैचों की 60 पारियों में 49.25 की औसत से 2167 रन बनाए हैं। वे अभी तक एक भी शतक नहीं लगा पाए लेकिन उनके नाम 19 फिफ्टी दर्ज हैं। रोहित को इस मंजिल तक पहुंचने के लिए ज्यादा मैच खेलने पड़े। रोहित 90 मैचों की 82 पारियों में 32.89 की औसत से 2237 रन बना चुके हैं। उन्होंने इस दौरान 4 शतक और 19 अर्द्धशतक जड़े हैं। रोहित के नाम इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड भी है।

विराट ने टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट में दुनिया के दिग्गज गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। उन्होंने देश और विदेश हर जगह जमकर रन बनाए। यदि इस साल इंटरनेशनल  एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात की जाए तो शीर्ष दो स्थानों पर भारतीय बल्लेबाज काबिज हैं।

 

ये भी पढ़े –

SAKSHAM में निकली बंपर वैकेंसी