नहर में डूबे बच्चों को बचाने का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

नहर में डूबे बच्चों को बचाने का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Uncategorized

जालौन(जनमत):-  जालौन  में नहर किनारे लकड़ी तोड़ रहे 5 बच्चो का पैर नहर में फिसल जाने से वो सभी नहर में डूब गये। वही पास से निकल रहे राहगीर ने 3 बच्चो को तो बचा लिया। लेकिन 2 बच्चियां नहर के तेज वहाब में बह गयी। ये दोनों बच्चिया सगी बहने है। गांव के ही अन्य दो बच्चो के साथ ये दोनों सगी बहने और इनका भाई नहर किनारे छप्पर के लिए लकड़ियां तोड़ने गए थे। तभी अचानक इनका पैर फिसलने से नहर में गिर गए। वही सूचना पर मौके पर ग्रामीणों के साथ पहुँची पुलिस बच्चियों को ढूंढने का प्रयास कर रही है। वही पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुये परिजनों के साथ ग्रामीणों ने NH-27 पर जाम लगाने का भी प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने ग्रामीणों को जाम लगाने पर मुकद्दमे  का भय  दिखाकर वह से हटाया ।

मामला जालौन के एट थाना क्षेत्र के ग्राम इगुई खुर्द का है। जहाँ पर 5 बच्चे गांव से नगर की पटरी पर लकड़ी तोड़ने के लिये गये थे। लकड़ी तोड़ते तोड़ते किसी बच्चे का पैर अचानक फिसल गया और सभी बच्चे नहर में गिर पड़े। तभी वही पास से निकल रहे राहगीर ने बच्चो को नहर में डूबते देख नहर में कुंदकर 3 बच्चो को नहर से सुरक्षित निकला। वही 2 बच्चियां पानी के तेज वहाव में बह गई। वही बच्चियों के डूबने की सूचना परिजनों को चली। तो घर मे कोहराम मच गया। आनन फानन में परिजन नहर पर पहुँचे वही सूचना पर एट थाना पुलिस भी मौके पर पहुँची ओर ग्रामीणों के मदद से बच्चियों को ढूंढने का प्रयास शुरू कर दिया गया। वही बच्चियों के परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुये बताया कि ग्रामीण तो बच्चियों को ढूंढने का प्रयास कर रहे है लेकिन पुलिस प्रयास नही कर रही है और पुलिस के द्वारा ऐसा कोई ठोस कदम नही उठाया गया।

जिससे बच्चियों को ढूंढा जा सके। पुलिस की कार्यशैली से गुस्साये परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर NH-27 पर जाम लगाने का प्रयास किया। लेकिन मौके पर पहुँचे सी ओ कोंच ने ग्रामीणों को मुकद्दमे का भय दिखाकर हाइवे पर जाम नही लगने दिया। वही इस मामले में एसडीएम कोंच अशोक कुमार का कहना है की गोताखोरों के द्वारा बच्चियों को लगातार ढूढने का प्रयास किया जा रहा है और नहर के पानी को नाले में डाला जा रहा है जिससे अलगे कुछ घंटों में नहर का पानी कम हो जायेगा और सुबह पुनः एक बार फिर बच्चियों को ढूंढने के प्रयास किया जायेगा ओर अगर जरूरत पड़ी तो बाहर से भी गोताखोरों को बुलवाया जायेगा।

Posted By:-Vishnu Pandey