आयकर विभाग की टीम पहुंची “जौहर यूनिवर्सिटी” ….

UP Special News

रामपुर (जनमत) :- सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां सहित पत्नी तजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला आजम के जेल जाने के बाद आयकर विभाग की टीम जौहर यूनिवर्सिटी पहुंची। केंद्रीय लोक निर्माण विभाग के साथ मिलकर आयकर टीम  की  कार्रवाई का मकसद जौहर यूनिवर्सिटी में बने भवनों का सटीक मूल्यांकन बताया जा रहा है।

टीम ने यूनिवर्सिटी परिसर की हर चीज को बारीकी से देखा। तमाम दस्तावेज भी खंगाले। सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग के अधिकारियों ने जौहर यूनिवर्सिटी पहुंचकर मूल्यांकन सर्वेक्षण किया। यह सर्वेक्षण आजम और उनके परिवार के खिलाफ कथित कर चोरी की जांच के तहत किया जा रहा है।

वहीं माना जा रहा है कि यूनिवर्सिटी में बने भवनों की जितनी कीमत दर्शाई जा रही है, वास्तविक कीमत उससे कई गुना ज्यादा है। इसकी तह तक जाने के उद्देश्य से ही इस बार आयकर टीम के साथ सीपीडब्ल्यूडी के विशेषज्ञ भी शामिल है.।

सूत्रों का कहना है कि उच्चाधिकारियों की फौरी जांच में पाया गया है कि जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण पर करीब दो हजार करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। खातों में निर्माण खर्च 100 करोड़ रुपये के आसपास दर्शाया गया है। अब सीपीडब्ल्यूडी विशेषज्ञों के साथ आयकर की टीम दस्तावेजी खर्च और वास्तविक व्यय राशि का अंतर पकड़ने में लगी है।

REPORT- ABHISHEK SHARMA…

PUBLISHED BY: ANKUSH PAL…