इस कार्य से निवेश जुटाएगी उत्तर प्रदेश सरकार

इस कार्य से निवेश जुटाएगी उत्तर प्रदेश सरकार

Exclusive News UP Special News

लखनऊ(जनमत):- उत्तर प्रदेश का माध्यमिक शिक्षा विभाग और निजी संस्था सीआईआई मिलकर लखनऊ में निवेश से जुड़ा एक बड़ा  आयोजन करने जा रहा है। इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में आयोजित इस आयोजन का नाम है स्कूल समिट। दो दिन तक चलने वाले इस आयोजन से 100 करोड़ रूपये इन्वेस्टमेंट की बात कही जा रही।

लोकभवन के मीडिया सेंटर में आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान इस आयोजन के बारे में जानकारी देते हुए यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बताया की समय के साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा बदलाव हुआ है। जिसके चलते इस आयोजन के माध्यम से अलग – अलग सत्र में अहम मुद्दों पर चर्चा होगी। डिप्टी सीएम के मुताबिक आयोजन के पहले सत्र में नवाचार पर चर्चा होगी तो दूसरे सत्र में शिक्षा को कैसे बेहतर बनाने के साथ ही अवसर एवं प्रतिबद्धता पर चर्चा होगी।

इसमें 11 सौ प्रधानाचार्य और शिक्षक भाग लेंगे साथ ही देश के कई अन्य राज्यों के साथ विदेश के बुद्धिजीवी भी इस आयोजन में शिरकत करेंगे। इसके अलावा डॉक्टर दिनेश शर्मा ने माध्यमिक शिक्षा के क्षेत्र में सरकार द्वारा की उपलब्धियों का भी बखान किया। महत्वपूर्ण जानकारी देने के दौरान प्रमुख सचिव माध्यमिक आराधना शुक्ला और सीआईआई के अध्यक्ष विनीत के साथ ही कई अन्य विशेष लोग भी मौजूद रहे।

Posted By:- Amitabh Chaubey