एआरटीओ कार्यालय में धूम्रपान करते पाए जाने पर लग रहा अनूठा जुर्माना

UP Special News

हरदोई(जनमत):- देश में आप ने सजाएं तो कई प्रकार की देखी होंगी लेकिन हरदोई के लोगों को एक अनोखे तरह का दंड लगाया जा रहा हैं। दरअसल उपसंभागीय परिवहन कार्यालय में धूम्रपान करने वाले लोगो को एक अनोखी सजा दे रहे हैं जिससे कार्यालय का वातावरण भी शुद्ध हो रहा हैं वही धूम्रपान करने वालों की संख्या में भी लगातार कमी दर्ज की जा रही है।

हरदोई के उप संभागीय कार्यालय में लोगों ने जगह-जगह गुटखा खाकर दीवारों को गंदा कर रखा था, ऐसे में उपसंभागीय परिवहन कार्यालय को स्वच्छ बनाने के लिए एआरटीओ प्रशासन संजीव कुमार सिंह ने कार्यालय में धूम्रपान करने वालो को एक अनूठा जुर्माना लगाना शुरू कर दिया है,संजीव कुमार सिंह ने कार्यालय में धूम्रपान करने वालो को पाँच गमले पौधों के युक्त कार्यलय में रखने का जुर्माना लगाना शुरू कर दिया हैं। एआरटीओ की इस अनूठी पहल के बाद एआरटीओ कार्यलय में धूम्रपान करने वालों की संख्या में कमी आई हैं वही पौधे युक्त गमले रखने से कार्यलय का वातावरण शुद्ध बन रहा हैं और कार्यालय की सुंदरता भी बढ़ रही हैं।

एआरटीओ संजीव कुमार सिंह के इस कार्य की जनपद में जमकर प्रशंसा की जा रही हैं। एआरटीओ संजीव कुमार सिंह ने बताया कि कार्यालय के बुरे हालात थे लोगों द्वारा दीवारों पर पान मसाला खा कर थूका गया था कार्यालय परिसर में लोगों का धूम्र पान करने से रोकने के लिए जुर्माना वसूलने के बजाय हम उनसे पौधे लगाने के लिए प्रेरित करते हैं जिससे अब कार्यालय में धूम्रपान करने वालों में कमी आई है वहीं कार्यालय भी स्वच्छ हो रहा है कहीं न कहीं एआरटीओ की इस पहल से वातावरण शुद्ध होगा और लोगों में भी पेड़ पौधों को लेकर जागरूकता बढ़ेगी और धूम्रपान को लेकर भी लोग सचेत होंगे।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey