नई शिक्षा नीति के तहत विद्या प्रवेश उत्सव कार्यक्रम का हुआ आयोजन :-

UP Special News

सिद्धार्थनगर(जनमत ) :-  सिद्धार्थनगर जिले के केंद्रीय विद्यालय में नई शिक्षा नीति के तहत विद्या प्रवेश उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है । 3 महीने तक चलने वाले इस कार्यक्रम में कक्षा 1 में प्रवेश लेने वाले बच्चों को स्कूल के वातावरण में ढालने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना है ।

केंद्र और प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप नई शिक्षा नीति के तहत चलाए जा रहे इस अभियान के बारे में बताते हुए स्कूल की शिक्षिका और प्रिंसिपल ने कहा कि सरकार की कोशिश है कि छोटे बच्चे जो पहली बार इस स्कूल में आ रहे हैं उन्हें घर जैसा वातावरण उपलब्ध कराया जाए। इसी नजरिए को देखते हुए सरकार ने विद्या प्रवेश उत्सव का आयोजन सभी केंद्रीय विद्यालयों में करने का निर्देश दिया है। 3 महीने तक चलने वाले इस कार्यक्रम में स्कूल में विभिन्न तरह के संगीत कला के साथ अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा ।

साथ ही 3 महीने तक कक्षा 1 में प्रवेश लेने वाले बच्चों को कॉपी किताब से दूर रख कर खेल खेल में उन्हें स्कूल के वातावरण में ढालने का प्रयास किया जाएगा उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत सिद्धार्थनगर जिले के केंद्रीय विद्यालय में हुई है और यह विगत 3 महीने तक चलेगी।

Reported By – Dharamveer Gupta

Published By – Vishal Mishra