पुलिस मुठभेड़ में अवैध तमंचा व कारतूस के साथ तीन गिरफ्तार

CRIME UP Special News

अमेठी (जनमत ) :-  अमेठी जिले के शुकुल बाजार थाना क्षेत्र में बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लगने से घायल हो गया। मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी के भी हाथ में गोली छीलती हुई निकल गई।

पुलिस के मुताबिक शांति,सुरक्षा व कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु जिले में अपराध एवं अपराधियों के धर पकड़ हेतु चलाये जा रहे अभियान की कड़ी में बुधवार को थानाध्यक्ष बाजार शुकुल उपनिरीक्षक अखिलेश गुप्ता और उनकी टीम व एसओजी प्रभारी धीरेन्द्र कुमार वर्मा अपने हमराहियों के साथ देखभाल क्षेत्र चेकिंग संदिग्ध व्यक्ति,वस्तु,वाहन के दौरान मुखबिर द्वारा सूचना मिली की गोवध निवारण अधिनियम में वांछित आरोपी शहजाद उर्फ टीडी अपने साथियों के साथ भटमऊ सर्विसलेन के पास अवैध असलहों के साथ अपराध करने के आशय से घूम रहा है।

मुखबिर की सूचना पर विश्वास कर पुलिस टीम बताये गए स्थान पर पहुंच कर देखा गया तो तीन लोग सर्विस लेन पर संदिग्ध अवस्था में दिखाई दिये,संदिग्धों को पुलिस टीम द्वारा घेरकर आत्मसमर्पण व पूछताछ हेतु कहा गया तो उन लोगों ने अपने आप को पुलिस से घिरा देखकर जान से मारने की नियत से पुलिस टीम पर दो फायर किये जिससे स्वाट टीम के आरक्षी इमाम हुसैन के दाहिने बांह पर एक गोली छीलती हुई निकल गई। आत्मरक्षार्थ व आरोपियों की गिरफ्तारी करने के उद्देश्य से थानाध्यक्ष अखिलेश गुप्ता,उपनिरीक्षक बुद्धिलाल रावत व स्वाट टीम प्रभारी द्वारा अपने सरकारी रिवाल्वर से फायर किया गया जिससे एक आरोपी के पैर पर गोली लगी और वही पर गिर गया तभी पुलिस टीम द्वारा घेर कर गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपियों का नाम पता पूछने पर घायल आरोपित ने अपना शहजाद उर्फ टीडी पुत्र नौसाद निवासी मकदूम पुर कला थाना बाजारशुक्ल अमेठी बताया आरोपी शहजाद उर्फ टीडी के कब्जे से एक तमंचा,दो खोखा कारतूस व दो जिन्दा कारतूस बरामद हुआ। दूसरे आरोपी ने अपना नाम तौकीर पुत्र आशिफ अली निवासी लालगंज मकदूनपुर कला थाना बाजार शुकुल अमेठी और तीसरे आरोपी ने अपना नाम वकील पुत्र बरकती निवासी दवगांव थाना कुमारगंज जिला अयोध्या बताया जिसके कब्जे से सोलह सौ रुपये बरामद हुए। पुलिस ने बताया कि इस सम्बंध में आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

Reported By – Ram Mishra

 

Published By – Vishal Mishra