एएमयू में देश विरोधी नारे की होगी फॉरेंसिक जांच सहित कार्रवाई…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत) :- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 26 जनवरी को 74वे गणतंत्र दिवस  पर एएमयू कैंपस में कुछ एनसीसी कैडेट्स ने एएमयू जिंदाबाद के साथ धार्मिक नारे नारा-ए-तकवीर अल्लाह हू अकबर भी बोला था। एएमयू में धार्मिक नारे लगाए जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था। जिसके बाद एएमयू के पूर्व छात्र और भाजपा नेता ने ट्विटर पर अलीगढ़ पुलिस और एसएसपी को टैग करते हुए शिकायत की थी। जिसके बाद आनन-फानन में एएमयू एडमिनिस्ट्रेशन ने बंगाल के छात्र वहीदुज्जमां पर कार्रवाई करते हुए तत्काल न‍िलंब‍त कर दिया । इसी के साथ ही यूनिवर्स‍िटी प्रशासन ने अल्लाह हू अकबर के नारे लगाने के मामले में जांच के लिए  तीन सदस्‍यीय कमेटी का गठन भी कर दिया है.

दूसरी तरफ सिविल लाइन में हिंदूवादी नेता की तहरीर पर आरोपी छात्र के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया था जिसके बाद पुलिस ने तहरीर के आधार पर धार्मिक नारे लगाने वाले आरोपी छात्र के खिलाफ  सम्बंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया. पुलिस के मुतबिक कोतवाली बन्नादेवी क्षेत्र निवासी ने थाना सिविल लाइन में एएमयू में गणतंत्र दिवस के मौके पर एनसीसी कैडेट्स के अल्लाह हू अकबर जिंदाबाद के नारे लगाए जाने को लेकर मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी थी।

जिस तहरीर में 26 जनवरी को एएमयू में देश विरोधी नारे लगाए जाने का आरोप लगाया गया है। आरोपी छात्र के खिलाफ समबन्धित धाराओं में अभियोग दर्ज करते हुए सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो की फॉरेंसिक जांच कराते हुए वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।. फिलहाल मामले में विधिक कार्यवाही की जा रही है.

REPORT- AJAY KUMAR…

 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..