एनसीएल कोल माइंस कृष्णशिला परियोजना की सीएचपी खदान में लगी आग

एनसीएल कोल माइंस कृष्णशिला परियोजना की सीएचपी खदान में लगी आग

UP Special News

सोनभद्र(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद सोनभद्र के एनसीएल(नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड) कृष्णशिला परियोजना की  सीएचपी में आग लगने से परियोजना में हडकंप मच गया। आग इतनी भीषण थी वहां कार्यरत कर्मचारियों ने मौके से भाग कर अपनी जान बचाई। घटना के बाद अग्निशमन की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गयीं। पुलिस व सिक्युरिटी आग बुझाने में जुट गयीं, घंटो की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी थी।

घटनो से कोल माइंस की सीएचपी जलती रही,कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू। बता दें कि बृहस्पतिवार की सुबह एनसीएल कृष्णशीला परियोजना की नवनिर्मित सीएचपी की बेल्ट में अज्ञात कारणों सेआग लग गई। घटना के बाद वहां कार्यरत कर्मचारियों ने किसी तरह भागकर मुकेश जान बचाई और दमकल को सूचना दी। एनसीएल परियोजना की कई गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सीएचपी में लगी आग को बुझाया। आग से लाखों का नुकसान हुआ बताया जाता है गनीमत यह रही कि कोई जनहानि नहीं हुई।

सीएचपी का अनुरक्षण न होने से हादसा होने की आशंका:-

एनसीएल ट्रेड यूनियन के सदस्यों का कहना है कि सीएचपी का वार्षिक अनुरंक्षण समय पर न होने के कारण इस तरह की दुर्घटना हुई है। बता दें कि एनसीएल परियोजना द्वारा मेंटेनेंस के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैं लेकिन अधिकारियों की मिलीभगत से मेंटेनेंस के  नाम पर मात्र खानापूर्ति ही की जाती है। घटना के संबंध में एनसीएल परियोजना का कोई भी अधिकारी बोलने के लिए तैयार नहीं हुआ।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Sharad Somani