कैशियर ने डकारे 41.22 लाख, पुलिस ने किया गिरफ़्तार

कैशियर ने डकारे 41.22 लाख, पुलिस ने किया गिरफ़्तार

CRIME UP Special News

कौशांबी (जनमत ) :- उत्तर प्रदेश के कौशांबी ज़िले में एक बैंक कैशियर द्वारा 41.22 लाख का गबन का मामला सामने आया है। जनाकारी के बाद बैंक मैनेजर ने पुलिस को लिखत शिकायत की है। तहरीर मिलने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी कैशियर को गिरफ़्तार कर लिया है। सरायअकिल कोतवाली क्षेत्र के फ़क़ीरबाद स्थित बड़ौदा यूपी ग्रामीण बैंक शाखा प्रबंधक कृष्ण बिहारी श्रीवास्तव ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि बैंक में कैश मिलना के बाद नगदी बैंक की आवश्यकता से अधिक थी, जिस पर 19 दिसम्बर को मंझनपुर शाखा में मैसेज के माध्यम से 30 लाख रुपए आहरण करने की सूचना भेजी।

जब दूसरे दिन कैश मंझनपुर भेजना हुआ तो कैशियर अनिल कुमार पांडे द्वारा बताया गया कि बैंक में पैसा कम है। जिस पर शाखा प्रबंधक ने खुद कैश चेक किया तो 41.22 लाख पैसे कम मिले। इसकी सूचना क्षेत्रीय कार्यालय के उच्चाधिकारियों को दी गयी। जनाकारी होने पर विभाग में हड़कंप मच गया। बैक पहुँचे  उच्चाधिकारियों ने कैशियर अमित कुमार से पूछताछ किया तो, पहले तो कैशियर ने गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन बाद में बताया की उसने बैंक के पैसे से सट्टा खेल लिया है। इस पर प्रबंधक ने सरायअकिल थाना में तहरीर दिया। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया गया है।

आरोपी कैशियर अमित कुमार पांडे को शाखा प्रबंधक और बैंक के लोग खुद ही पकड़ कर सरायअकिल कोतवाली लाए। जहा पर कोतवाल ने अमित से पूछताछ किया। पुलिसिया पूछताछ में आरोपी बैंक कैशियर अमित कुमार पांडे ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया है।

बैंक कैशियर अमित कुमार पांडे के द्वारा 41.22 लाख गबन की चर्चा पूरे इलाके में आग की तरह फैल गयी। सूत्र बताते है कि कैशियर ने भले ही सट्टा में पैसे हराने की बात कही हो, लेकिन उसका पैसा एक मोरंग घाट में लगा है। लेकिन बारिश के बाद और सरकारी अड़चन के चलाये इन दिनों मोरंग कारोबार ठप पड़ा है। और घाट अभी तक चल नही पाया है।

Reported By :- Rahul Bhatt 

Published By :- Vishal Mishra