घर के इकलौते चिराग ने दुनिया को कहा “अलविदा”…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत) :- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना चंडौस इलाके में एक दर्दनाक घटना उस वक्त सामने आई है। जब पिता खेत पर काम करने गया था और बीमार मां अलीगढ़ शहर से अपने लिए दवा लेने गई थी। तभी माता-पिता के पीछे घर के एक 23 वर्षीय इकलौते चिराग ने फांसी के फंदे में झूलते हुए आत्महत्या कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। घर के इकलौते चिराग द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने के बाद परिवार में कोहराम मच गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचायत नामा भरने के बाद डेडबॉडी को परिवार के लोगों को सौंप दिया।

जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के चंडौस कस्बा के मितर नगर मोहल्ले में देर शाम लोगों के बीच उस वक्त अफरा तफरी और चीख पुकार मच गई। जब घर के एक 23 वर्षीय युवक इकलौते चिराग हिमांशु उर्फ कान्हा ने माता-पिता से किसी बात को लेकर हुई नाराजगी के चलते ने घर के अंदर छत में लगे पंखे पर कपड़े से फांसी का फंदा बनाते हुए फांसी के फंदे पर झूल कर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि मृतक युवक हिमांशु के पिता अपने घर से खेतों पर काम करने के लिए गए थे और बीमार मां अपनी दवा लेने के लिए अलीगढ़ शहर गई हुई थी। जब दोनों माता-पिता घर से दूर थे। तभी 23 वर्षीय घर के इकलौते चिराग में फांसी का फंदा बनाकर मौत को गले लगा लिया। इस दौरान मृतक युवक के माता-पिता घर पहुंचे, तो उनके इकलौते बेटे हिमांशु की लाश घर के अंदर फांसी के फंदे पर झूल रही थी। फांसी के फंदे पर इकलौते बेटे की लटक रही लाश को देख बुजुर्ग माता-पिता के जमीन खिसक गई और उनके होश उड़ गए।

जिसके चलते घर में चीख पुकार मच गई। शोर की आवाज सुनकर इलाके में रहने वाले लोगों का जमावड़ा पंखे पर लटक रही युवक की लाश को देखने के लिए मौके पर इकट्ठा हो गए। युवक द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर इलाका थाना अध्यक्ष पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने फांसी के फंदे पर लटक रही युवक की लाश जमीन पर उतारते ही मां-बाप दहाड़े मारकर जोर-जोर से रोने लगे। बुजुर्ग मां-बाप की आंखों से निकल रहे आंसुओं को देख मौके पर मौजूद लोगों भी भावुक हो गए। इस दौरान परिवार के लोगों ने मृतक युवक का पोस्टमार्टम करने से मना कर दिया। पोस्टमार्टम करने से मना करने के बाद पुलिस ने युवक के शव का पंचनामा भरकर डेड बॉडी को परिजनों के हवाले कर दिया। जिसके बाद परिवार के लोगों ने मृतक युवक के शव को श्मशान घाट ले जाकर अंतिम संस्कार कर दिया। इस दर्दनाक घटना के बाद से घर के इकलौते चिराग के बुझने के चलते परिवार में मातम पसर गया है। तो वही घर में हमेशा के लिए अंधेरा छा गया हैं। इस हादसे के बाद परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है।

Report- Ajay Kumar…

Published bY:- Ankush Pal…