एक_कङवी_सच्चाई, हर गावँ का हाल

डीसीएम देवानन्द यादव ने गोरखपुर जं. का किया औचक निरीक्षण

UP Special News

लखनऊ(जनमत) लखनऊ मंडल पूर्वोत्तर रेलवे के डीसीएम श्री देवानन्द यादव, आईआरटीएस ,के द्वारा 11/04/19 को सुबह सुबह बिना किसी को भनक लगने दिए  गोरखपुर रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण के तहत जायजा लिया गया,जिससे हडकम्प मचा रहा। श्री यादव ने CTC ,OBHS, सहित  स्टेशन सफाई व्यवस्था ठीक नही पाकर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया।

Pf no 2 पर जनाहार पर 2000 रूपये जुर्माना,कैबवे पार्किंग पर 3000 रूपये अर्थदण्ड़ आरोपित किया। pf no 5 पर विभागीय स्टाल पर पायी गयी कमियों के लिए नियमानुसार कार्यवाही हेतु निर्देशित किया..। साथही पार्सल आफिस, बुकिंग आफिस, सीआटी आफिस,सीटीटीआई आफिस आदि मे भी पायी गयी कमियों के लिए नियमानुसार कार्यवाही करने के साथ ही भविष्य में लापरवाही नही करने हेतु हिदायत दी। पार्सल आफिस में व्यापारियों से बातचीत कर उनकी समस्याएं सुनी।

पार्सल आफिस मे कुछ पैकेट खुलवाकर जांच की गयी।पुनः माप तौल करवाया गया। साथ ही आर आर की गार्ड काफी ना मिलने पर व inward/ outward पैकेट मिश्रित पाए जाने पर अनुशासनिक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया व लोकसभा चुनाव को देखते हुए विशेष सावधानी व सतर्कता बरतने को निर्देशित किया गया।

प्लेटफार्म नं.02 पर आपीएफ द्वारा जनरल यात्रियों हेतु लगायी गयी बायोमेट्रिक टोकन मशीन को जांच करने पर सही कार्यशील पाया गया। टिकिट जांच कर्मचारियों को आय बढा़ने हेतु कहा गया। चेकिंग के दौरान देवानंद को बहुत सारी कमिया मिली जिस पर उन्होंने रेल कर्मचारीयोंको को खूब फटकारा| वही डीसीएम श्री देवानंद यादव जहाँ अपने कार्य को लेकर बेहद संवेदनशील रहेतें हैं वहीँ समय समय पर रेलवे से जुड़ी सुविधओं और परेशानियों को दूर करने के लिए औचक निरीक्षण भी करते रहेंते हैं और यात्रियों की सुविधाओं के लिए हमेशा तत्पर रहेंतें हैं| वहीँ इनके कार्यों के देखतें हुए इन्हें कई बार सराहा भी गया है|