दरोगा ने चलाई गोली, 3 लोग हुए घायल

CRIME UP Special News

लखनऊ(जनमत): वर्दी के नशे में चूर उत्तर प्रदेश पुलिस के एक दरोगा द्वारा लखनऊ के थाना मड़ियाव इलाके में सर्विस रिवाल्वर से ताबड़तोड़ फायरिंग करने का मामला सामने आया है।  दरोगा द्वारा चलाई गई गोली से तीन लोग घायल हुए जिनका  हॉस्पिटल में इलाज जारी है। दरोगा की इस हरकत के बाद नाराज़ स्थानीय लोगों ने आरोपी की मोटरसाइकिल में आग लगा दी और हंगामा करना शुरू कर दिया। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस बल ने किसी तरह लोगो को शांत कराकर दरोगा के खिलाफ तहरीर लेकर मामले की जाँच शुरू कर दी है। हालांकि दरोगा के परिजनों के मुताबिक पड़ोसियों ने उन्हें जातिसूचक गालिया दी थी साथ ही घेर कर मारने की भी कोशिश की थी। जिसके बाद अपने बचाव में यह घटना हुई।

खाकी द्वारा हैरान कर देने वाली वारदात लखनऊ में थाना मड़ियाव इलाके की है। यहाँ बेरी चौराहे के पास श्रीनगर कॉलोनी में प्रतापगढ़ के सदरपुर थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर अमित कुमार का आवास है। नाली और स्ट्रीट लाइट को लेकर हुई कहा सुनी के बाद अपने आवास के पास ही दरोगा ने अचानक अपनी सर्विस रिवाल्वर निकाली और फायरिंग शुरू कर दी। दरोगा द्वारा ताबड़तोड़ फायरिंग करने की घटना में एक महिला समेत तीन लोग गोली लगने से घायल हुए है। सभी घायलों को हॉस्पिटल में इलाज जारी है। घटना में गोली से घायल हुए सभी की हालत फ़िलहाल खतरे से बाहर बताई गई है।

सरेराह अचानक दरोगा द्वारा अंजाम दी गई वारदात के बाद स्थानीय लोग एक जुट हो गए और हंगामा करना शुरू दिया। इसी बीच नाराज़ लोगो ने दरोगा की मोटरसाइकिल में तोड़फोड़ करने के बाद उसमे आग लगा दी। स्थानीय लोगो के मुताबिक आरोपी अक्सर लोगो को वर्दी का रौब दिखाकर लोगो को धमकाता रहता था। आरोपी पुलिस कर्मी की माँ ने बताया कि पडोसी अक्सर उन्हें और उनके बेटे को जातिसूचक गालिया देते थे। यहाँ तक दबंगो ने उसके बेटे को घेर कर मारने की कोशिश की थी जिसके बाद यह घटना हुई।

घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस बल ने लोगो को समझा – बुझाकर शांत करा दिया। साथ ही पीड़ितो की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। अपर पुलिस अधीक्षक ट्रांसगोमती अमित कुमार ने बताया कि आरोपी की सर्विस रिवॉल्वर को भी कब्जे में ले लिया है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक मामले की जाँच जारी है।