दो साल में 25 लोगों की हो चुकी हैं मौत,आखिर जिम्मेदार कौन?

UP Special News

अलीगढ़ :   यूपी के अलीगढ के थाना खैर क्षेत्र के गांव अरनी में दो सगे भाइयों की एक्सीडेंट में मौत होने के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने भूतगढ़ी चौराहे पर तखत लगाकर जाम लगा दिया था। जिसके बाद इलाका चौकी इंचार्ज ने भूत घड़ी गांव की पुलिया क्षतिग्रस्त करने को लेकर 8 नामजद तथा 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ खैर कोतवाली में मुकदमा कराया था। ग्रामीणों को जब दरोगा  के जरिये  थाने पर मुकदमा दर्ज कराए जाने की खबर लगी तो जाम लगाने वाले ग्रामीणों ने उनके खिलाफ दर्ज किए गए मुकदमे को वापस लेने की मांग की गई। जिसके चलते सैकड़ों की तादाद में फिर गुस्साए ग्रामीण सड़क पर आ गए।

वही ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने ही ग्रामीणों से कहा था कि इस पुलिया को थोड़ा साफ कर दो, ग्रामीणों ने तो पुलिस के कहने पर ही पुलिया को साफ किया था। बावजूद उसके पुलिस ने उल्टा ग्रामीणों के खिलाफ ही मुकदमा लिखा दिया। आपको बता दें कि टेडी गांव रोड की इस पुलिया पर पिछले 2 वर्षों में 25 से ज्यादा लोग एक्सीडेंट के बाद काल के गाल में समाते हुए मौत के आगोश में सो चुके हैं। जिसके शिकायत ग्रामीणों के द्वारा तहसील स्तर से लेकर जिले के उच्च अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से पत्र लिखकर कई बार की गई थी। लेकिन किसी के भी कानों पर जूं तक नहीं रेंगी? जिला प्रशासन को जनप्रतिनिधियों की लापरवाही का नतीजा है कि आज भी लोग मौत के आगोश में समाते हुए चले जा रहे हैं।

बीते दिन दो भाइयों का एक्सीडेंट हुआ था और दोनों एक्सीडेंट के बाद मौके पर खत्म हो गए थे। ग्रामीण के मुताबिक मथुरा टेडी गांव रोड की ये पुलिया एक सिंगल पुलिया है। जबकि पुलिया के सामने वाला रोड चौड़ा है। जिसके चलते पुलिया के पास हादसा होते रहते हैं। जिसके चलते आसपास के कई गांवों के लोगों ने अपनी इसी मांग को लेकर पुलिया के पास जाम लगाया है । जिसके बाद पुलिस ने पुलिया के नवीनीकरण को लेकर जाम लगाने वाले ग्रामीणों के खिलाफ थाने पर मुकदमा दर्ज करा दिया। बकौल ग्रामीण जिला प्रशासन ने 8 नामजद तथा 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ जो मुकदमा दर्ज कराया है। वह सरासर गलत है क्योंकि पुलिस ने ही कहा था कि इस पुलिया को थोड़ा साफ कर दो उसके बावजूद भी मुकदमा लिखा गया.जो की गलत है. वहीँ मामले की सूचना मिलते ही उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए और गुस्साए ग्रामीणों को समझा-बुझाकर किसी तरह मामले को शांत कराया।

REPORT- AJAY KUMAR… 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…