प्रशासन ने चारागाह की जमीन कब्जा मुक्त कराई

UP Special News

रामपुर (जनमत ) :- उत्तर प्रदेश के जिला रामपुर की शाहबाद तहसील क्षेत्र के ग्राम ऊंचागाँव में चारागाह की लगभग आधे हेक्टर जमीन पर किए गए अवैध कब्जे को शुक्रवार को एसडीएम के आदेश के अनुपालन में नायब तहसीलदार अरविंद कुमार शर्मा ने राजस्व टीम व पुलिस बल के साथ खाली कराया। इस जमीन पर ग्रामीणों ने पिछले कई साल से अवैध कब्जा कर रखा था लेकिन ग्राम प्रधान द्वारा लिखित में एसडीएम कार्यालय में शिकायत की गई।

तत्काल संज्ञान लेते हुए एसडीएम सुनील कुमार ने रजिस्ट्रार कानूनगो कल्याण सिंह क्षेत्रीय लेखपाल लल्ला सिंह व पुलिस टीम लेकर मौके पर पहुँचे और गाटा संख्या 654/. 5430हेक्टेयर, नवीन परती जोकि राजस्व अभिलेखों में नवीन परती के नाम दर्ज है। ग्राम के कुछ दबंगों ने अवैध रूप से फसल उगाकर अवैध कब्जा कर रखा था। क्षेत्रीय लेखपाल ने कब्जाधारियों को पहले नोटिस देकर अवगत कराया था उसके बावजूद भी कब्जा धारी दबंगई पर उतारू रहे। नायब तहसीलदार ने पहले टीम के साथ वहाँ जमीन की पैमाइश कराई उसके बाद कब्जा मुक्त कराई।


एसडीएम द्वारा अवैध कब्जे के खिलाफ लगातार अभियान जारी है और वह जब से शाहबाद में पहुँचे  हैं तब से लगातार कार्रवाई करते चले आ रहे हैं जो कि एक चर्चा का विषय बना हुआ है और कब्जाधारियों में भी खौफ पैदा हो गया है।

Reported By :- Abhishek Sharma

Published By :- Vishal Mishra