बुलंदशहर में आगामी निकाय चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन हुआ "अलर्ट"

बुलंदशहर में आगामी निकाय चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन हुआ “अलर्ट”

UP Special News

बुलंदशहर (जनमत ) :- उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर में आगामी निकाय चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मॉर्ड में नजर आ रहा है। संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर देर रात व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए एएसपी अनुकृति शर्मा पहुँची हैं। एएसपी अनुकृति शर्मा ने सभी मतदान केंद्रों पर लगे सीसीटीवी कैमरे एवं लाइटिंग की व्यवस्था को चेक किया है साथ ही मतदान केंद्र के समक्ष पूरा रूट मैप अपनी चुनाव बुक के अंदर दर्ज किया है। हालांकि चेकिंग के दौरान कुछ मतदान केंद्रों पर सीसीटीवी लगे हुए नहीं थे तो वहाँ सीसीटीवी लगवाने का निर्देश देते हुए और नई जगहों पर भी सीसीटीवी कैमरे लगाने का आदेश भी दिया है।

एएसपी अनुकृति शर्मा ने केंद्रीय विद्यालय व जे पी इंटर कॉलेज सहित बुलंदशहर के लगभग 20 से ज्यादा मतदान केंद्रों का आज निरीक्षण किया है। निरीक्षण के दौरान कुछ खामियाँ एएसपी ने पाई थीं |  जिन्हें चुस्त-दुरुस्त करने का आदेश दिया है साथ ही एएसपी के साथ स्थानीय पुलिस भी लगातार देर रात में निरीक्षण कर रही है। पूरे मामले में एसपी अनुकृति शर्मा का कहना है कि बुलंदशहर जनपद में आगामी निकाय चुनाव को लेकर पुलिस तैयारियाँ कर रही है।

मतदान केंद्रों की सुरक्षा को लेकर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं जहां कैमरे लगे हैं उन्हें चेक किया जा रहा है वही कुछ नई जगह चिन्हित कर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। लाइटिंग भी चेक की जा रही है और जहां लाइटिंग की ठीक सुविधा नहीं है वहाँ ठीक से लाइटिंग के निर्देश दिए गए हैं। क्योंकि मतदान के दिन शाम को अंधेरा होने के कारण लाइटिंग की आवश्यकता होगी किसी भी मतदाता को किसी भी समस्या का सामना ना करना पड़े। चुनाव में दंगाई एवं असामाजिक तत्वों पर लगातार पुलिस निगरानी बनाए हुए हैं यदि अगर कोई चुनाव में बाधा उत्पन्न करने की कोशिश करेगा उसके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जाएगी। तो वहीं कुछ असामाजिक लोगों को चिन्हित किया जा रहा है।

Reported By :- Satyaveer

Published By :- Vishal Mishra