मिनी स्टेडियम की मांग को लेकर खिलाडियों का “अनोखा प्रदर्शन”…

UP Special News

चन्दौली  (जनमत) :- यूपी के चंदौली जिले में मिनी स्टेडियम की मांग को लेकर खिलाडियों ने अनोखा प्रदर्शन किया. इस दौरान पांच किमी दंडवत चलकर खिलाड़ियों ने  सरकार से मांग कि है.  आपको बता दे कि  खिलाड़ियों के लिए नगर में अब तक मिनी स्टेडियम ना होने से आक्रोशित खिलाड़ियों ने मंगलवार को पदयात्रा निकाली। खिलाड़ियों ने विधायक को पत्रक सौंपते हुए मिनी स्टेडियम की मांग रखी। विधायक ने खिलाड़ियों के मांग को जायज माना और जल्द से जल्द स्टेडियम निर्माण के लिए कदम उठाने का आश्वासन दिया।

अलीनगर-सकलडीहा मोड़ से मंगलवार की सुबह 8 बजे स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ चंदौली तथा चंदौली ओलंपिक संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कुमार नंदजी के नेतृत्व में दर्जनों खेल संघों के पदाधिकारी, कोच व खिलाड़ी नारे लगाते हुए पदयात्रा निकाले। इस यात्रा का नगर व आसपास के इलाकों से आए युवाओं ने समर्थन किया और पदयात्रा में शामिल हुए। खिलाड़ियों की मांग थी कि नगर में एक मिनी स्टेडियम का निर्माण कराया जाए ताकि खिलाड़ियों को खेल की तैयारियां करने की समुचित सुविधाएं मिल सकें। कुमार नंदजी ने पूरी यात्रा दंडवत होकर चलते हुए पूरी की और विधायक रमेश जायसवाल के कार्यालय पर पहुंचे। कुमार नंदजी ने बताया कि शासन प्रशासन की उदासीनता से खिलाड़ियों में निराशा है। लगभग 7 वर्षों से अधिक समय गुजर गया कि उन लोगों ने जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों को नगर में मिनी स्टेडियम बनाने के लिए पत्रक ना सौंपा हो। लेकिन लगता है सभी खिलाड़ियों से सिर्फ मेडल की उम्मीद लगाए हैं। जब खिलाड़ियों के लिए कुछ करना होता है तो सभी दूसरे की निष्क्रियता बताकर पल्ला झाड़ लेते हैं। लेकिन इस बार खिलाड़ियों ने ठान लिया है कि वे रुकने वाले नहीं हैं और नगर में स्टेडियम लेकर ही मानेंगे।

खिलाड़ियों की इस जज्बे और आक्रोश को देखते हुए विधायक रमेश जायसवाल ने तत्काल जिलाधिकारी चंदौली से मोबाइल पर वार्ता की और खिलाड़ियों की मांग पर जल्द से जल्द कदम उठाने का निर्देश दिया।
कुमार नंदजी को लगभग पांच किमी तक दंडवत चलते देख नगर के कई गणमान्य लोगों ने कुमार नंदजी को माला पहनाकर उनका स्वागत किया और उनको अपना समर्थन भी दिया। जो लोग पदयात्रा में शामिल थे वह मिनी स्टेडियम की मांग को लेकर लगातार नारे लगा रहे थे। नगर के लोगों ने भी पदयात्रियों की मांग को जायज माना और अपना विचार व्यक्त करते हुए कहा कि यदि नगर को मिनी स्टेडियम मिल जाता है तो वे भी अपने बच्चों को खेल में करियर बनाने के लिए जरूर भेजेंगे।

पदयात्रा में चंदौली तीरंदाजी संघ के सचिव गोविंदा खरवार, चंदौली योगा संघ के उपाध्यक्ष सपना अग्रहरि, चंदौली टेनिस वालीबाल संघ के सरदार हैप्पी सिंह, चंदौली मोथाई संघ के सचिव रोहित यादव, चंदौली ग्रेपलिंग संघ के उपाध्यक्ष अजीत कुमार, चंदौली बॉक्सिंग संघ के कोषाध्यक्ष प्रताप नारायण चौबे, अदिति वेदराज, प्रियंका चौहान, रुजदा जबीं, हिमांशु, रोहित प्रजापति, आर्यन यादव, रितेश प्रजापति, सुनील कुमार, सियाम प्रजापति, राहुल उर्फ बजरंगी, अविनाश विश्वकर्मा, सचिन अभिषेक, विनय, आयुष अग्रहरि, अंकित पाल, बनारसी, आकाश, रोहन यादव, शाहिद, कृष्ण कमल, अभय, रोशन, सुनील, ऋषिकेश, विवेक, मोहित, इरफान, प्रशांत, गौतम सिंह, निखिल गुप्ता, डीके गुप्ता, शी मूवमेंट फाउंडेशन के सिद्धार्थ आदि खिलाड़ी व लोग मौजूद थे।

बॉक्सिंग कोच, ओलंपिक संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ चंदौली के महासचिव कुमार नंदजी ने लगभग पांच किमी की यात्रा दंडवत सड़क पर करते हुए पूरी की जो पूरे नगर में दिनभर चर्चा का विषय रही। दंडवत चलने के कारण पूरा शरीर धूल से भर गया। साथ ही वे थक भी गए लेकिन उन्होंने बताया कि मिनी स्टेडियम की मांग, चंदौली में खेल से नए बच्चों को जोड़ना, उनके सपनों को पूरा करना आदि बातें ध्यान में आते ही उनकी थकान दूर हो गई और वे हौलसे से भर गए जिससे बिना रुकावट उन्होंने यात्रा पूरी की।

लोगों ने भी इस जज्बे और लगन को देखकर कुमार नंदजी को सलाम किया और अपना समर्थन दिया। नगर के गणमान्य नागरिकों, एनजीओ, राजनीतिक दलों के लोगों जिसमें चन्द्रेश्वर जायसवाल, राजेश जायसवाल, चन्द्रभूषण मिश्र कौशिक, डॉ विनय वर्मा, सुरेश यादव, शी मूवमेंट फाउंडेशन (एनजीओ) की निशा शॉ आदि पदयात्रा में शामिल हुए और अपना समर्थन दिया। चंदौली वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन के महासचिव प्रदीप यादव ने भी अपना समर्थन दिया

REPORT- UMESH SINGH… 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…