यातायात पुलिस ने महिला के उदास चेहरे पर लौटाई “मुस्कान”…

UP Special News

गोरखपुर (जनमत) :- भाई बहन के अटूट रिश्ते को निभाने के लिए एक बहन हरियाणा से चलकर अपने भाई को राखी बांधने गोरखपुर आई बहन ने भाई को राखी भी बांधा और भाई ने बहन को उपहार भी दिया पूरा परिवार खुश था।लेकिन बहन की खुशियों पर उस समय ग्रहण लग गया जब उसके गहने और कपड़ो से भरा बैग गोरखपुर रेलवे स्टेशन से गायब हो गया।वो बदहवास होकर अपने बैग को ढूढने लगी लेकिन बैग नही मिला।रोते बिलखते हुए वो यातायात पुलिस पहुंची और यातायात पुलिस ने इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए चंद दिनों में ही महिला के चेहरे पर वापस मुस्कान लौटा दिया और बैग को सकुशल बरामद कर लिया।

आपको बता दें गोरखपुर के गुलरिहा थाना क्षेत्र के निवासी रंजित कुमार की बहन करिश्मा की शादी हरियाणा में हुई है रक्षाबंधन पर करिश्मा गोरखपुर अपने मायके आई हुई थी। हंसी खुशी से रक्षाबंधन का त्योहार कर वो 1 सितंबर को वापस अपने घर हरियाणा जाने के लिए जब गोरखपुर रेलवे स्टेशन पहुची तो उसका बैग ऑटो में छूट गया। जिसमे उसके सोने चांदी के जेवरात और कीमती लिबास थे।भाई बहन ने बहुत तलाश किया लेकिन ऑटो चालक नही मिला। थक हार कर उदास होकर दोनो एसपी ट्रैफिक के कार्यालय पहुँचे एसपी ट्रैफिक श्याम देव बिंद ने ऑटो को खोजने के लिए आईटीएमएस में कार्यरत आरक्षी नौशाद अहमद और ऑपरेशन त्रिनेत्र के प्रभारी हिमांशु यादव, मुख्य आरक्षी शिव कुमार पांडेय और महिला आरक्षी रितिका शुक्ला को ऑटोचालक को ढूढने की जिम्मेदारी सौंपी और हर एक गतिविधियों पर एसपी ट्रैफिक खुद नज़र बनाये हुए थे। ऑटो चालक आपरेशन त्रिनेत्र और आईटीएमएस के कैमरों से ज्यादा दिन छुप नही सका,आखिरकार पांच दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद यातायात पुलिस ने ऑटो चालक को खोज निकाला और महिला का बैग बरामद कर लिया। एसपी ट्रैफिक श्याम देव बिंद ने अपने कार्यालय पर महिला व उसके भाई और मां को बुला कर बैग और उसका सारा सामान उनके सुपुर्द कर दिया। महिला ने यातायात पुलिस के कार्यप्रणाली से खुश होकर पुलिसकर्मियों को सैल्युट किया। भाई और उसकी माँ ने यातायात पुलिस का धन्यवाद करते हुए अपनी दुआओं ने नवाज़ा।

एसपी ट्रैफिक श्याम देव बिंद ने मीडिया से बात करते हुए कहाँ की ये हमारा फर्ज है कि जो भी पीड़ित आये उसकी मदद की जाए, जब महिला ने अपने बैग खो जाने की जानकारी दिया तो मैंने यातायात पुलिस के जवानों को बैग खोजने की जिम्मेदारी सौंपी, यातायात पुलिस के सभी जवानों ने कड़ी मेहनत करके ऑटो वाले को खोज निकाला और महिला के बैग उन्हे सकुशल वापस किया गया।

REPORT- AJEET SINGH…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..