रास्ते का विवाद बना प्रतिष्ठा का प्रश्न… 

UP Special News

चंदौली (जनमत) :- यूपी के चंदौली से है जहां चहनिया ब्लाक के महमदपुर गांव में रास्ते का विवाद दो पक्षों इस कदर पनपा की इसकी जद ने साफ सुथरी छवि वाले भाजपा के जनप्रतिनिधियों को भी नहीं बक्शा। विपक्षियों समेत ने गवई मामले को जनप्रतिनिधियों पर लपेटते हुए सूबे की सरकार के विकास के दावों पर पासा खेल दिया है। बता दें कि पूरे मामले की जड़ गंवई राजनीति की राह पकड़ चुकी है। जीरो ग्राउंड रिपोर्टिंग में पक्ष – विपक्ष के वक्तव्य और मौके की वास्तु स्थिति की पड़ताल में यह बात सामने आई कि यूट्यूब मीडिया में फर्जी तरीके से स्थानीय भाजपा जनप्रतिनिधि की छवि को धूमिल को करने का यह एक बड़ा कुचक्र है।

मामले के बाबत पक्ष विपक्ष और ग्रामीणों से पड़ताल की तो ग्रामीणों ने बताया कि मामला एक पक्ष द्वारा दूसरे पक्ष के रास्ते को अवरोध करने से जुड़ा हुआ है। मामला तूल पकड़ता इसके पहले प्रथम पक्ष की अपील पर भाजपा जिला पंचायत सदस्य सायरा बानो ने लिखित रूप से पूरे मामले की पड़ताल और निष्पक्ष कार्रवाई की मांग एसडीएम सकलडीहा से की। तत्काल एसडीएम ने सख्त एक्शन लेते हुए मौके पर लेखपाल को जांच पड़ताल और अनुचित तरीके से रास्ता अवरोध किए पक्ष को पुलिस बल की सहायता से हटाया गया।

मामले में जिला पंचायत सदस्य सायरा बानो पर लगे आरोपों के बाबत जब ग्रामीणों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि आरोप पूरी तरह बेबुनियाद और के टीआरपी गेन करने की एक मात्र प्रवृत्ति है।रास्ता अवरुद्ध किए पक्ष द्वारा ग्राम प्रधान से मिलकर भाजपा जनप्रतिनिधि की छवि को खराब करने कुचक्र पूरे प्रकरण की देन है। बता दें कि मौके पर पहुंची खबर चैनल की टीम पर भी दबंग प्रधानपति द्वारा दबाव डालने का प्रयास फोनवार्ता के माध्यम से किया गया। मौके पर उपस्थित ग्रामीणों ने बताया कि मामला कहीं से भी हिंदू बनाम मुस्लिम नहीं है । दोनो पक्ष मुस्लिम समुदाय से हैं और पूरा मामला रास्ते के विवाद से जुड़ा है। भाजपा जनप्रतिनिधि का इसमें कही रोल नहीं है , खुद इस बात की तकसीद दूसरे पक्ष द्वारा की गई है। वहीं जब इस बाबत भाजपा जनप्रतिनिधि सायरा बानो से बातचीत की गई तो उन्होंने आरोपों को सिरे से नकारते हुए मामले में शांति व्यवस्था कायम रखने को एसडीएम से उचित कार्रवाई किए जाने की बात बताई। जब इस बाबत एसडीएम सकलडीहा मनोज पाठक से फोन पर वार्ता की गई तो उन्होंने मामले को संज्ञान में होने और लेखपाल को मौका मुआयना कर उचित कार्रवाई की बात कही। साथ ही कहा की मौके पर यदि रास्ता कायम है तो किसी का बाहर आने का रास्ता अवरुद्ध नही किया जा सकता।

REPORT- UMESH SINGH…

PUBLISHED BY :- ANKUSH PAL..