लखनऊ में फिर गरजी बदमाशों की बंदूक, एक को उतारा मौत के घाट

CRIME UP Special News

लखनऊ(जनमत). लखनऊ के थाना ठाकुरगंज इलाके में मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने बेटे के साथ खेत में पत्ता काटने गए एक अधेड़ व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। दिन – दहाड़े हुई वारदात के बाद से इलाके में सनसनी फैली हुई है। मृतक एक समुदाय विशेष का था जिसके चलते एहतियातन मौके पर कई थानों की फ़ोर्स तैनात कर दी गई है। मृतक को गोली मारने की वजह क्या थी यह साफ तो नहीं हुआ है लेकिन रंजिशन घटना को अंजाम देने की आशंका जरूर जताई गई है।

पिछले कई दिनों से खामोश बदमाशों की बंदूकों ने राजधानी में पांचवे चरण की दो सीटें पर मतदान सम्पन्न होने के साथ ही फिर से आग उगलनी शुरू कर दी है। इस बार बदमाशों की गोली का शिकार अधेड़ उम्र के पप्पू हुए है। पप्पू लखनऊ में थाना ठाकुरगंज के बरावन कला के रहने वाले थे। यह आज अपने बेटे के साथ पत्ता काटने के लिए खेत पर गए थे। इसी दौरान लाल पल्सर सवार दो व्यक्ति वहा पर आये और पप्पू से बातचीत करने लगे। इसी दौरान मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने पप्पू को गोली मार दी और मौके से फरार हो गए। गोली लगने से घायल हुए पप्पू की मौके पर ही मौत हो गई।

दिन – दहाड़े हुए वारदात के बाद मृतक के परिजनों के साथ ही एकजुट हुए स्थानीय लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और लाश को पोस्टमार्टम हॉउस ले जाने का विरोध करने लगे। मौके की नज़ाकत को देखते हुए घटनास्थल पर पहुंची कई थानों की पुलिस बल ने नाराज़ लोगो को समझाया और लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने घटना के पीछे फिलहाल किसी रंजिश होने की बात से इंकार किया है।

मृतक पप्पू की उम्र तकरीबन 55 वर्ष की बताई गई है। मृतक किसी रस्तोगी नाम के व्यक्ति की रखवाली के करने के साथ ही कई तरह का दिहाड़ी का काम कर घर – परिवार को पाल रहे थे। ऐसे में बदमाशों द्वारा पप्पू को गोली क्यों मारी गई यह साफ़ नहीं हो पाया। घर वालो ने रंजिश की बात से तो इंकार किया है लेकिन पुलिस अधिकारी विकास त्रिपाठी ने रंजिश के चलते घटना को अंजाम देने की आशंका जताई है। पुलिस अधिकारी के बदमाशों धरपकड़ के लिए पुलिस की कई टीमें लगाईं गई है।