लव जिहाद : निकाह कर जबरन कराना चाहता था “धर्म परिवर्तन”..  

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत) :– यूपी के   अलीगढ़ के थाना ऊपरकोट इलाके में दो सगी बहनों के साथ लव जिहाद का मामला सामने आया है। जहां समुदाय विशेष का युवक जावेद नाबालिग लड़की को लेकर फरार हुआ था। आरोपी जावेद नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने के बाद उस पर धर्म परिवर्तन का दवाब बना रहा था। लड़की की मां की शिकायत के बाद पुलिस ने लड़की को बरामद किया। जबकि आरोपी जावेद नाबालिक लड़की की बड़ी बहन को भी पिछले 6 वर्षों से जबरन अपने साथ रखे हुए था। थाने पर लव जिहाद की शिकायत दर्ज होने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। जिसके बाद पुलिस ने पीड़ित लड़की को बरामद करते हुए 164 का बयान दर्ज कराया गया है।बयान दर्ज कराने के दौरान लव जिहाद की शिकार हुई लड़की ने अपने साथ हुई आपबीती बताई। पुलिस लव जिहाद की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी की तलाश करते हुए मामले की जांच में जुट गई है।

वही इस पूरे मामले पर लव जिहाद की शिकार हुई पीड़ित लड़की ने जानकारी देते हुए बताया है कि मेरी बहन कारखाने में काम करती थी, और वह लड़का भी काम करता था, वह मेरी बहन के साथ निकाह करना चाहता था, धर्म परिवर्तन कराना चाहता था, मेरी बहन ने मना कर दी तो उसकी 10 महीने की बच्चे छोड़ कर वह मेरे पीछे पड़ गया, मेरे से निकाह करना चाह रहा था, मेरा धर्म परिवर्तन कराना चाह रहा था, मेरे विरोध करने पर मेरे साथ जबरदस्ती कर रहा था, और मेरे साथ मारपीट कर रहा था, मैंने उसे मना कर दी, मैं अपनी मम्मी के साथ रहूंगी।

पीड़ित लड़की की मां ने जानकारी देते हुए बताया है कि पहले तो उसने मेरी बड़ी बेटी को रखा 6 साल अपने साथ, बेटी पर दो बच्चे है, तीसरा और 10 महीने की लड़की है, अब वह मेरी छोटी बेटी को ले गया, 10 दिन में आया है, अब वह बेटी से कह रहा था हम तुम्हें मुसलमान बना कर रखेंगे, हम ने मना कर दिया, हम हिंदू हैं, हिंदू से शादी करेंगे, कह रहे थे हम निकाह करेंगे, बड़ी लड़की से भी कह दिया छोटी लड़की से भी कह रहे थे, बड़ी लड़की के साथ 6 साल से रह रहा है, एक लड़की पैदा हो गई है, आरोपी का नाम जावेद है, और काम कट्टी घर में करता है, मेरी बेटी कारखाने में काम करती थी, वह कारखाने में आता जाता था, उसका भी कारखाना है, आरोपी भुजपुरा का रहने वाला है,पीड़ित लड़की की मां की शिकायत पर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज करने के बाद लड़की को बरामद किया है

भारतीय जनता पार्टी के नेता विनय वार्ष्णेय ने जानकारी देते हुए बताया कि यह पूरा मामला लव जिहाद का है, एक कारखाने में काम करने वाली गरीब लड़की को बहला-फुसलाकर पति से तलाक करने के बाद अपने साथ ले गया, इस दौरान लड़की के दोनों बच्चों को अपनाने की भी बात कही, उसके बाद उसे धर्म परिवर्तन कराने के लिए मजबूर किया गया, इस दौरान एक 10 माह का बच्चा भी पैदा हो गया, धर्म परिवर्तन के लिए उनकी बातों में नहीं आई तो उसे घर छोड़ दिया गया, छोड़ जाने के बाद उससे जो छोटे वाली बहन हैं जिसकी उम्र मात्र 14 से 15 साल है उसे अपने साथ ले गया, नाबालिग बच्ची से भी इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए पीछे पड़े उसके साथ मारपीट की गई, उसने इस्लाम धर्म कबूल नहीं किया तो उसे छोड़ दिया गया, वह पूरा परिवार परेशान रहा है, उसकी मां बीमार रही है, हॉस्पिटल में एडमिट रही हैं, भाजपा के लोगों ने मदद करी उसके बाद बच्ची सकुशल अपने घर वापस आ गई है.

REPORT- AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..