शॉर्ट सर्किट से तीन मंजिला कपड़े की दुकान ओर शोरूम में लगी आग

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):-उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना देहली गेट इलाके के कंनवरीगंज में देर रात करीब 2:00 बजे लोगों के बीच उस वक्त अफरा तफरी और भगदड़ मच गई। जब एक तीन मंजिला कपड़े की दुकान ओर गोदाम में शॉर्ट सर्किट के चलते अचानक भीषण आग लग गई। तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग की सूचना इलाके में रहने वाले लोगों के द्वारा पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। सूचना पर इलाका पुलिस सहित अग्निशमन अधिकारी दमकल की तीन गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे और तीन मंजिला इमारत में लगी आग को बुझाने की कोशिश शुरू की गई। करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद दमकल कर्मचारी ने बिल्डिंग में लगी आग पर काबू पा लिया। इस दौरान तीन मंजिला बिल्डिंग में लगी आग इतनी भयानक थी कि उसके अंदर लगे लोहे के गाटर भी मोमबत्ती के मॉम की तरह पिघल गए। जिसके चलते तीन मंजिला इमारत धराशाई हो गई। जबकि गोदाम और दुकान के अंदर रखा 80 से 90 लाख रुपए का सामान आग में जलकर राख में तब्दील हो गया।

आपको बताते चलें कि पूरा मामला अलीगढ़ जिले के थाना दहली गेट स्थित कनवरीगंज मार्केट का है। जहां देर रात जब सभी दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों पर ताले लगाने के बाद अपने-अपने घर चले गए। जिसके चलते मार्केट पूरी तरह से बंद थी। ओर शहर के लोग चैन की नींद अपने-अपने घरों में सोए हुए थे। इस दौरान बीती देर रात करीब 2:00 कंनवारीगंज स्थित मार्केट में बनी द वरुण टेक्स टाइल नामक तीन मंजिला इमारत में बनी दुकान ओर गोदाम में अज्ञात कारणों के चलते अचानक भीषण आग गई। देर रात दुकान व गोदाम की तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लगने के बाद आग की लपटों ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। वहीं आग की लपटें ओर धुएं का गुब्बार व्यस्तम इलाके में फैलते ही चैन की नींद सो रहे शहर के लोगों में देर रात जगार मच गया। जिसके चलते अफरा तफरी और भगदड़ मच गई। तीन मंजिला कपड़े की दुकान और गोदाम में आग लगने की सूचना इलाके के लोगों द्वारा देहली गेट पुलिस को दी। सूचना मिलते ही इलाका थानाअध्यक्ष पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और तीन मंजिला इमारत में आग लगने की सूचना अग्निशमन विभाग के अधिकारियों को दी। सूचना मिलते ही दमकल की तीन गाड़ियां कनवरीगंज स्थित घटनास्थल की तरफ  दौड़ पड़ी। वहीं सूचना पर फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे दमकल कर्मचारियों के द्वारा करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद तीन मंजिला दुकान और गोदाम में लगी आग पर काबू पाया। इस दौरान बताया है कि तीन मंजिला इमारत में लगी आग इतनी विकराल थी कि बिल्डिंग में लगे लौहे के गटर मॉम की तरह पिघल गए। जिसके चलते बिल्डिंग भी धराशाई हो गई है। वहीं दुकान ओर गोदाम में आग लगने से दुकान व गोदाम में रखा सारा  सामान जलकर खाक हो गया।

वही दुकान मालिक वरुण ने बताया कि दुकान में लगभग 80 से 90 लाख रुपए से ज्यादा का कपड़ा रखा हुआ था। शार्ट सर्किट के कारण कपड़े की दुकान और गोदाम में देर रात आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि दुकान सहित गोदाम की छत में लगें लौहे के गाटर भी आग में पिघल गए। दमकल की तीन गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। बावजूद इसके तीन मंजिला बिल्डिंग में आग लगने के बाद बिल्डिंग किसी काम की नहीं रह गई है।

Reported By:- Ajay Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey