सपा विधायक की बढ़ी मुश्किलें

सपा विधायक की बढ़ी मुश्किलें

CRIME UP Special News

बलरामपुर(जनमत):- बलरामपुर जिले के गैंसड़ी विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक डॉ एसपी यादव की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। तत्कालीन सपा सरकार कर दौरान विधायक और मंत्री रहते हुए डॉ एसपी यादव अपने बेटे के नाम पर खलिहान की जमीन को लीज के ज़रिए अपने बेटे के नाम पर ट्रांसफर करवा लिया था और उस पर हाईस्कूल तक चलने वाला एक गर्ल्स कॉलेज स्थापित करवा था। शिकायत के बाद इस मामले में जांच शुरू की गई तो मामला सही पाया गया। अब ना केवल विद्यालय की जमीन को खलिहान में दर्ज किया गया है।

बल्कि विधायक के विद्यालय को गिराने की और उसकी मान्यता ख़त्म करने की कार्रवाई भी जा रही है। इसके साथ ही गैंसड़ी से सपा विधायक डॉ एसपी के ख़िलाफ़ अन्य मामलों में भी जांच चल रही है। अब देखना होगा कि योगी आदित्यनाथ सरकार क्या सपा विधायक पर क्या कार्रवाई करती है। हो सकता है आने वाले दिनों सपा विधायक के इस स्कूल पर बुल्डोजर चलता दिखाई दे। पचपेड़वा नगर पंचायत में शेख मंसूर अली उच्चतर माध्यमिक कन्या विद्यालय पिछले कई वर्षों से संचालित है। इस विद्यालय के प्रबंधक विधायक व पूर्व मंत्री डॉ एसपी यादव के बेटे राकेश यादव हैं।

बलरामपुर के टेढ़ी बाजार के रहने वाले अभिषेक मिश्र और मनीष शुक्ल ने उप जिलाधिकारी, जिलाधिकारी समेत अन्य उच्च अधिकारियों से शिकायत की थी कि सपा सरकार के कार्यकाल में अधिकारियों पर दबाव बनाकर विधायक डॉ एसपी यादव व उनके पुत्र राकेश द्वारा सरकारी जमीन को प्राइवेट विद्यालय के नाम अंकित करवा लिया था। आरोप लगाया कि जिस पर यह विद्यालय बना हुआ है, वह खलिहान खाता की जमीन है। अधिकारियों की जांच में आरोप सही पाए गए हैं। उपजिलाधिकारी मंगलेश दुबे के अनुसार, मामले की जांच के बाद अभिलेख में जमीन को फिर से खलिहान खाता में दर्ज कर दिया गया है।

विद्यालय संचालक विधायक डॉ एसपी यादव के बेटे को अपना पक्ष रखने की नोटिस दी गई है। जिला विद्यालय निरीक्षक को भी पत्र दिया गया है कि विद्यालय की मान्यता को समाप्त किया जाए। वहीं, तहसीलदार न्यायालय पर सरकारी जमीन पर से बेदखल करने का वाद चल रहा है। दूसरी तरफ जिला विद्यालय निरीक्षक गोविंद राम ने बताया कि विद्यालय की मान्यता समाप्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Reported By:- Gulam Nabi

Posted By:- Amitabh Chaubey