सीएमओ ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण

UP Special News

एटा (जनमत ) :- एटा जिले के मुख्यचिकित्सा अधिकारी उमेश कुमार त्रिपाठी आज अलीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँचे । जहाँ उन्होंने ने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ समीक्षा बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश दिए। बैठक के बाद सीएमओ ने प्रसव वार्ड का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान सीएमओ ने स्वास्थ्य सेवाओं की व्यवस्थाएँ परखी। सीएमओ ने निरीक्षण के दौरान महिला चिकत्सक और वार्ड की नर्सों को निर्देश देते हुए बताया की प्रसव को आई प्रसूताओं को अस्पताल में 48 घंटे तक चिकित्सीय देखरेख में रखा जाए। साथ ही प्रसूताओं के खान पान की व्यवस्था और दुरुस्त करने पर जोर दिया ।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ उमेश कुमार त्रिपाठी ने बैठक के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों को जरूरी दिशा निर्देश देते हुए कहा कि शासन के मंशानुरूप ए एन एम और स्वस्थ्य कर्मी गाँव – गाँव जाकर टीकाकरण करें और स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे। स्वास्थ्य कर्मी गाँव – गाँव और घर घर जाकर रोगियों को चिन्हित करेंगे और। अलीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को रिपोर्ट सौंपेंगे।सी एम ओ ने कहा जो भी स्वास्थ्य कर्मी लापरवाही बरतेगा उसके विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।

Reported By :- Nand Kumar

Published By :- Vishal Mishra