सीमा हैदर के फर्राटेदार इंग्लिश बोलना पर ये क्या बोल गए योगी के मंत्री

UP Special News राजनीति

अलीगढ़ (जनमत):- नेपाल के रास्ते बॉर्डर की सीमा को पार कर बिना वीजा के सीमा में घुसी 4 बच्चों की पाकिस्तानी शादीशुदा प्रेमीका मां सीमा हैदर को RAW एजेंट बताए जाने के बाद देश में हड़कंप मचा हुआ है। तो वहीं पांचवी पास सीमा हैदर के फर्राटेदार अंग्रेजी बोले जाने को लेकर प्रदेश सरकार के श्रम एवं सेवायोजन दर्जा प्राप्त मंत्री ठाकुर रघुराज सिंह ने कहा है कि टीवी चैनल ओर सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हें पता चला है कि पाकिस्तानी प्रेमिका महिला सीमा हैदर अंग्रेजी बहुत अच्छी बोलती है। वहीं मंत्री ने कहा कि इंग्लिश बोलना कोई इतनी बड़ी बात नहीं है, क्योंकि इंग्लिश से बहुत छोटी लैंग्वेज है, जिसके चलते इंग्लिश हर किसी को बोलनी आ जाती है। इसके साथ ही उन्होंने भारत सरकार की एजेंसियों से आग्रह किया कि बॉर्डर पर चौकसी बरतते हुए विशेष ध्यान रखना चाहिए। आपको बता दें कि योगी सरकार के यह वही दर्जा प्राप्त मंत्री हैं। जिनके द्वारा एएमयू आतंकवादियों का अड्डा बताने से लेकर अल्पसंख्यकों के ऊपर कई बार विवादित बयान देते हुए जोरदार हमला किया था। लेकिन इस बार पब्जी गेम के जरिए नोएडा निवासी हिंदुस्तानी लड़के से प्यार कर बैठी बिना वीजा के नेपाल के रास्ते भारत में अपने चार बच्चों के साथ घुसी शादीशुदा प्रेमिका पाकिस्तानी महिला को लेकर जांच का विषय होने की बात कह रहे हैं।

वहीं पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के बिना वीजा के सीमा पार कर भारत में घुसने और भारत में पहुंचने पर अपने प्रेमी सचिन से मिलने के बाद फराटे दार इंग्लिश बोलने को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में दर्जा प्राप्त श्रम एवं सेवायोजन मंत्री ठाकुर रघुराज सिंह का कहना है कि पाकिस्तान से जो महिला सीमा हैदर भारत आई है। अब उसका ये लव हैं प्यार है उस पर वह कुछ नहीं कहना चाहते हैं,लेकिन हमारे देश में आने की प्रक्रिया ठीक होनी चाहिए, अगर उसको हमारे देश में आना ही था, तो प्रक्रिया के तहत ही आना चाहिए था। जबकि उसको चोरी-छिपे हमारे देश में नहीं आना चाहिए था।वहीं सचिन ने भी अगर पाकिस्तानी महिला से प्यार भी किया हैं, तो उस सचिन से यही आग्रह करूंगा कि वह पाकिस्तानी महिला के प्यार को पहले जांच ले, परख ले, कि उसने जो प्यार किया है, वो सही है या फिर गलत?

वहीं 4 बच्चों की मां सीमा हैदर के उच्च कोटि के पढ़े-लिखे लोगों जैसी फर्राटेदार इंग्लिश बोलने को लेकर योगी के मंत्री ने कहा कि उन्हें टीवी चैनल्स और सोशल मीडिया के माध्यम से पता चला है कि पांचवी पास पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर फर्राटेदार इंग्लिश बोलती है,फर्राटेदार इंग्लिश बोलने को लेकर उन्होंने कहा कि फर्राटेदार इंग्लिश बोलना कोई इतनी बड़ी बात नहीं है, क्योंकि इंग्लिश बहुत छोटी लैंग्वेज है और हर किसी को बोलनी आ भी जाती है। जैसा कि बताते हैं कि वह पांचवी पास है। ये एक जांच का विषय है। जिसके चलते उन्होंने भारत की एजेंसियों से आग्रह करते हुए कहा कि एजेंसियों को भी बॉर्डर पर विशेष ध्यान रखना चाहिए। क्योंकि ये हिंदुस्तान हम सब का घर है और हम एक घर परिवार की तरह ही हिंदुस्तान में जीते हैं, अगर कोई पाकिस्तानी लड़की आई है तो उसको पहले पूरा परख ले, ये एक जांच का विषय है,क्योंकि जांच में जैसा पाया जाएगा, उसी के बाद ही कुछ किया जाएगा ये अलग बात है। वहीं मंत्री का मानना है कि प्रेम में जाति-वाती नहीं देखी जाती हैं।इन्होंने उम्र भी नहीं देखी सचिन छोटा है और  सीमा हैदर बड़ी है।लेकिन प्रेम तो प्रेम है। परंतु प्रेम के साथ-साथ इतना जरूर सोच ले कि हम हिंदुस्तानी हैं, क्योंकि हिंदुस्तान में कोई आए ओर बाहर से आकर कोई हमें नुकसान ना कर दे, हमारे पड़ोसी, हमारा घर हमारा मोहल्ले सहित हिंदुस्तानियों का नुकसान ना कर दे,इसलिए यहां से हमारी कुछ गलतफहमीया पैदा करके देश विदेश में छवि धूमिल ना कर दे,क्योंकि प्रेमी लड़का सचिन अभी 20 वर्ष का है, जिसके चलते उसमें अभी ज्यादा अकल हैं नहीं, ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों को बॉर्डर पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है|

जिसको लेकर उनके द्वारा सुरक्षा एजेंसियों से अपील करते हुए मांग की जा रही है कि ऐसे संगीन मामलों को जरूर देखें,क्योंकि हिंदुस्तान 16 बार लूटा,कटा,पीटा हैं, बांग्लादेश, पाकिस्तान, बर्मा,रंगोत्त, मयमार, नेपाल अफगानिस्तान सहित ये सभी देश हमारे ही थे। लेकिन हिंदुस्तान से अलग होने के बाद इन सभी देशों की मंशा अब बदल गई है।इस पर कहावत चरितार्थ करते हुए कहा कि अपने घर में कहते हैं कि न्यारा पूत पड़ोसी दाख़िल,कहा जब न्यारा पूत पड़ोसी दाखिल हो जाता है, तो अब ये हमारा पूत नहीं रहा, इसीलिए ये अब हमारे लिए पड़ोसी हो गए है,जिसके चलते इनकी सोच ग़लत हो गई, केवल इस्लाम के लोग जिएंगे और कोई उनके देश में जिएगा ही नहीं,लेकिन हिंदुस्तान सेकुलर देश है,यहां सब धर्म सद्भाव हैं,यहां हिंदू, मुस्लिम, बौद्धस्ट, खालसा पंथ,क्रिश्चियन सहित सभी धर्मों के लोग जी रहे और सभी को समान अधिकार है।

ऐसे में UCC यानि समान नागरिक बिल को लेकर उन्होंने मांग करते हुए कहा है कि एक देश एक कानून समान नागरिक बिल लागू होना चाहिए।जैसे एक देश एक झंडा, लेकिन कश्मीर में पहले दूसरा झंडा लगता था। जो उन्होंने अब कर दिया हैं।वहीं राम जन्म भूमि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर दिया। वहीं तीसरा UCC समान नागरिक बिल भी संसद में जल्द आ जाएगा। ये भी संसद में आने के बाद पूरे देश में पारित हो जाएगा। क्योंकि एक देश एक कानून एक व्यवस्था रहेगी। तो किसी भी धर्म के लोगों के प्रति कोई दुर्भावना नहीं रहेगी। क्योंकि यह देश संविधान से चलने वाला देश है। ऐसे में उन्होंने मीडिया चैनल्स के माध्यम से अपील करते हुए कहा कि जांच एजेंसियों को ऐसे मामले को लेकर सतर्कता बरतनी चाहिए। आगामी समय में भी पाकिस्तान के भीतर भुखमरी और हालात बहुत खराब है। जिसके चलते और भी लोग हिंदुस्तान के भीतर प्लांड हो सकते हैं,इसीलिए इन सब चीजों की विशेष तैयारी ओर सुरक्षित एजेंसियां काम करेगी तो देश के लिए बहुत अच्छा होगा।

Reported By:- Ajay Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey