सोनौली में मानदेय कटने से टॉवर पर चढ़ गया रोडवेज चालक, मचा हड़कंप

सोनौली में मानदेय कटने से टॉवर पर चढ़ गया रोडवेज चालक, मचा हड़कंप

UP Special News

महराजगंज(जनमत):- सोनौली महराजगंज:रोडवेज बस चलाने में डीजल का औसत कम देने पर मानदेय कटने नाराज सोनौली डिपो के संविदा का चालक सोमवार सुबह नौ बजे दूर संचार विभाग के टॉवर पर चढ़ गया। इससे हड़कंप मच गया। कोतवाल अभिषेक सिंह पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। बड़ी मान-मनौव्वल के बाद चालक टॉवर से नीचे उतरा। उसे लेकर एसओ रोडवेज डिपो के एआरएम के पास ले गए। एआरएम ने कहा कि जो पैसा कट गया है, उसे दिलाया नहीं जा सकता। लेकिन भविष्य में यह ध्यान रखा जाएगा कि किसी भी कर्मी का कोई अहित ना होने पाए। इसके बाद चालक संतुष्ट हुआ। वापस काम पर लौटा।

सोनौली कस्बा निवासी अख्तर संविदा पर रोडवेज में चालक पद पर तैनात है। सोमवार की सुबह वह ड्यूटी पर पहुंचा तो पता चला कि बस चलाने के दौरान डीजल निर्धारित औसत से अधिक खर्च हुआ। इस वजह से उसके मानदेय से करीब पांच हजार रुपया गाइड इन के मुताबिक काट दिया गया। इससे नाराज चालक दूर संचार विभाग के टॉवर पर चढ़ गया। वहां से हंगामा शुरू कर दिया। इस घटना से टावर के नीचे भीड़ जमा हो गई। आधे घंटे बाद सोनौली कोतवाल अभिषेक सिंह पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। चालक टॉवर पर काफी ऊंचाई तक चढ़ गया था, जिससे बात नहीं हो पा रही थी। एसओ मोबाइल फोन से सम्पर्क करने की कोशिश किया, लेकिन नेटवर्क प्राब्लम के चलते बात नहीं हो पा रही थी।

किसी तरह एसओ ने चालक अख्तर का मान-मनौव्वल कर उसे नीचे उतारा। उसे लेकर सोनौली डिपो के एआरएम नंदकिशोर चौधरी के पास ले गए। एआरएम ने बताया कि डीजल का कम औसत देने की वजह से विभागीय गाइडलाइन के मुताबिक कार्रवाई हुई है। जो पैसा कट गया है उसे वापस नहीं दिलाया जा सकता, लेकिन आगे इस बात का ख्याल रखा जाएगा कि किसी भी कर्मी का नुकसान नहीं हो पाए। एआरएम ने सभी चालकों को दिशा निर्देश दिया कि वह सभी डीजल औसत के मानक पर खरा उतरें। बस में कोई तकनीकी खामी हो तो उसे डिपो से दुरुस्त करा लें। नियम के मुताबिक सभी अपनी ड्यूटी ईमानदारी पूर्वक करें। किसी को नुकसान नहीं होगा।

Reported By:- Vijay Chaurasiya

Posted By:- Amitabh Chaubey

इज्जतनगर मंडल में टिकट जांच में अब तक की सर्वाधिक आय