हिजाब पहनकर चोरी करने वाली 4 अंतर्जनपदीय शातिर महिला चोर गिरफ्तार

CRIME UP Special News

हरदोई(जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद हरदोई में स्वाट एसओजी व सर्विलांस टीम की मदद से शहर कोतवाली पुलिस ने अंतर्जनपदीय शातिर चोर गिरोह की 4 महिला सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास से अतुल ज्वेलर्स के यहां से चुराए गए सोने के जेवर के साथ 10 लाख रुपए की स्मैक बरामद की है।गिरफ्तार महिलाओ की एक महिला सदस्य फिलहाल फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है। सीतापुर जनपद की रहने वाली है महिलाएं विभिन्न जनपदों में हिजाब पहनकर शातिराना ढंग से ज्वेलर्स के यहां चोरी की घटनाओं को अंजाम देती थी।

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने बताया कि हरदोई जनपद में विगत कुछ समय से जनपद में ज्वेलर्स की दुकानों को चिन्हित कर अज्ञात महिलाओं के द्वारा सरेआम दिन में दुकानों से सोने के आभूषणों की चोरी जैसी वारदातों को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दी जा रही थी। 10 जनवरी को तीन अज्ञात महिलाओं द्वारा अतुल ज्वेलर्स के यहां इसी प्रकार चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था जिसका मुकदमा पंजीकृत किया गया था।इसके बाद 24 जनवरी को फिर तीन अज्ञात महिलाओं द्वारा काशीनाथ सोमनाथ ज्वेलर्स के यहां चोरी की गई जिसका मुकदमा पंजीकृत किया गया और इन घटनाओं को गम्भीरता से लेकर इनके खुलासे के लिए एसओजी स्वाट व सर्विलांस टीम को लगाया गया।

एसपी ने बताया कि उनके निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी के निकट पर्यवेक्षण क्षेत्राधिकारी नगर अपराध के नेतृत्व में सभी टीमों ने कोतवाली शहर पुलिस की टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर आबिद पेट्रोल पंप के पास से महिला सिपाहियों की मदद से 2 महिलाओं को पकड़ लिया गया। इसी दौरान पास में खड़ी एक जायलो गाड़ी जो कि भागने की फिराक में स्टार्ट हुई शक के आधार पर उसमें बैठी दो महिलाओं को भी उतार कर पूछताछ की गई तो सभी शातिर चोर गिरोह की सदस्य निकली। सभी को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए लाया गया तो पूरे मामले का खुलासा हो गया।

एसपी ने बताया कि महिलाओं से पूछताछ की गई तो इन लोगों ने बताया कि वह लोग विभिन्न जनपदों में समूह में एक छोटा बच्चा लेकर जाते हैं ताकि उन पर कोई शक ना करें और आभूषण खरीदने के बहाने आभूषणों को देते हैं मौका मिलने पर उनमें से कोई एक चोरी किए गए उन आभूषणों को अपने कपड़े में छुपा लेती।एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान इन लोगों ने यह भी स्वीकार किया कि लोग कभी-कभी हिजाब का भी इस्तेमाल करते हैं।हरदोई शहर में अतुल ज्वेलर्स के यहां उन्होंने चोरी की घटना को अंजाम दिया साथ यह भी बताया कि काशीनाथ सोमनाथ ज्वेलर्स के यहां भी हिजाब पहनकर इन लोगों ने चोरी की थी इसके बाद दुकान से निकल कर लाए हुए वाहन तक पहुंच कर अपने जनपद चले जाते हैं तथा चुराए हुए माल में 5 हिस्सा लगा लेते थे।

एसपी ने बताया कि पकड़ी गई शातिर महिलओं ने अपने नाम रूबी उर्फ रेखा पत्नी छोटे निवासी काशीराम कॉलोनी जनपद सीतापुर सन्नो कश्यप पत्नी सुनील कश्यप निवासी काशीं राम कॉलोनी जनपद सीतापुर पूनम पुत्री बंशीलाल कांशीराम कॉलोनी जनपद सीतापुर व बट्टो निषाद पत्नी दिलीप निषाद निवासी मोहल्ला गोडयाना जनपद सीतापुर के रुप में हुई जिनमें रेखा उर्फ रुबी व सन्नों के पास से स्मैक व चोरी गए सोने के आभूषण व पुनम व बट्टों के पास से चोरी गए सोने के आभूषण बरामद हुए।इनकी पांचवी सदस्य सावित्री पत्नी राजू निवासी राजीव गांधी नगर मनकामेश्वर मन्दिर लखनऊ आज आई नही थी।एसपी ने बताया कि सभी को जेल भेजा जा रहा है।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Sunil Kumar