बच्चें पैदा नहीं होने पर 27 साल बाद  पति कर रहा “दूसरी शादी”….

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- यूपी के अलीगढ़  जिले के थाना अकराबाद क्षेत्र के गांव आलमपुर में शादी के 27 साल बाद बच्चे पैदा नहीं होने के चलते एक उम्रदराज पति के द्वारा अपनी पत्नी को घर की दहलीज से धक्के देकर भगाए जाने का अजीबो-गरीब एवं सर्व समाज को हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। पति के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत लेकर पहुंची पीड़ित पत्नी के द्वारा अपने उम्रदराज पति पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उसके पति ने उसे बच्चे नहीं पैदा होने के चलते मारपीट कर घर से निकाल दिया है। शादी के 27 साल बाद अब उसका पति किसी दूसरी महिला के साथ शादी करने की बात कर रहा है। जबकि उसने बच्चे पैदा नहीं होने पर अपने पति से बोला था कि उसको बच्चें पैदा नहीं हो रहे है। तो वह उसकी छोटी बहन से शादी कर ले।

लेकिन 27 साल बाद अब उसका पति औलाद नहीं होने के चलते किसी दूसरी महिला के साथ शादी कर रहा है। पुलिस ने थाने पर न्याय की गुहार लेकर पहुंची पीड़ित महिला की शिकायत पर आरोपी पति के खिलाफ मामले की जांच पड़ताल करते हुए तफ्तीश में जुट गई है।

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना अकराबाद क्षेत्र के गांव आलमपुर में एक उम्र दराज पति का हैरान कर देने वाला कारनामा सामने आया है। जहां आलमपुर गांव की एक उम्र दराज पत्नी शकुंतला देवी शादी के 27 साल बाद अपने पति के खिलाफ थाने पर लिखित शिकायत लेकर पहुंची थी। शादी के 27 साल बाद पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराए जाने को लेकर लिखित शिकायत लेकर पहुंची पीड़िता पत्नी शकुंतला देवी का आरोप है कि उसकी शादी 27 साल पहले थाना अकराबाद क्षेत्र के गांव आलमपुर निवासी एक व्यक्ति के साथ हुई थी। शादी के एक-दो साल तो उसके पति और ससुराली जनों ने उसको ठीक-ठाक रखा लेकिन इस दौरान उसके बच्चे पैदा नहीं होने के चलते पति और सुसरलीजनो उसका शारीरिक मानसिक उत्पीड़न करना शुरू कर दिया।

बच्चे पैदा नहीं होने के चलते पति और ससुरालजनो द्वारा लगातार किए गए उत्पीड़न की शिकायत उसके द्वारा अपने मायके पक्ष के लोगों को दी गई थी।लेकिन बावजूद इसके परेशान किए जाने का यही सिलसिला 27 साल से उसके साथ चला आ रहा है। वही शकुंतला देवी का कहना है कि बच्चे पैदा नहीं होने पर उसने अपने उम्र दराज पति से कहा था कि जब उसको बच्चे पैदा नहीं हो रहे हैं। तो वह बच्चें पैदा करने के लिए उसकी बहन के साथ शादी कर ले। या फिर अनाथ आश्रम से बच्चा गोद ले ले। लेकिन उस दौरान उसके पति ने उसकी बहन के साथ शादी और अनाथ आश्रम से बच्चा गोद लेने से साफ मना कर दिया था। लेकिन अब शादी के 27 साल बाद उसका उम्र दराज पति बच्चे पैदा नहीं होने के चलते किसी दूसरी महिला के साथ शादी करने की बात कर रहा है।

पति द्वारा 27 साल बाद किसी दूसरी महिला के साथ शादी करने की बात का जब उसको पता चला तो उसने पति की दूसरी शादी की इस बात का विरोध किया। यही वजह है कि औलाद नहीं होने के चलते दूसरी शादी किए जाने का विरोध करने पर पति ने उसके साथ मारपीट की ओर घर की दहलीज से दुत्कार कर धक्का देते हुए घर से बाहर निकाल दिया। पति द्वारा औलाद नहीं होने के चलते पत्नी को घर से बाहर निकाले जाने के बाद उम्र दराज पत्नी अपने पति के खिलाफ शिकायत लेकर थाने पहुंचे और अपने पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग की गई। पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया है।

REPORT- AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..