किसान की हत्या के बाद परिजनों ने लगाया जाम… 

UP Special News

औरैया (जनमत):- यूपी के औरैया जिले में बीती रात डीजल लेने गए किसान का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला था परिजनों ने हत्या का आरोप पुरानी रंजिश के चलते गांव के तीन लोगों पर लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी थी पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया लेकिन जैसे ही पोस्टमार्टम के बाद शव गांव आया तो आरोपियो की गिरफ्तारी न होने से लोगो मे आक्रोश दिखाई दिया और शव को फफूंद दिबियापुर मार्ग पर रख आरोपियो की गिरफ्तारी के लिए हंगामा करने लगे जिसकी जानकारी पुलिस को लगते ही मौके पर पहुचे एएसपी डिप्टी एसपी सहित भारी फोर्स पहुचा जहा पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया इस दौरान पुलिस और ग्रामीणों में शव खिंचने को लेकर झड़प भी देखने को मिली।

औऱया जिले के फफूंद थाना क्षेत्र के गांव कुठर्रा में बीते एक दिन पहले टैक्टर के लिए बाइक से डीजल लेने गये किसान की दूल्हाराय के पुरवा के पास खेतो में संदिग्ध परिस्थितियों में शव पड़ा मिला जिसकी सूचना परिजनों ने पुलिस को दी पुलिस ने शव का पंचायत नामा भर कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के पिता ने गांव के तीन लोगो के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।वही जैसे ही पोस्टमार्टम कर शव गांव में आया तो 24 घण्टे बीत जाने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से परिजनों और ग्रामीणों में आक्रोश देखने को मिला और शव को गांव में ले जा कर दिबियापुर फफूंद मार्ग पर शव को रखकर चक्का जाम करने का प्रयास किया.

इस दौरान जैसे ही इस मामले की जानकारी पुलिस और उच्चाधिकारियों को लगी तो मौके पर पहुची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया गया लेकिन ग्रामीणों के हंगामे को बढ़ता देख पुलिस ने शव को छीनने का प्रयास किया यहां तक कि भीड़ में चल रही महिलाओं के साथ धक्का मुक्की भी देखने को मिली जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वही किसी तरीके से ग्रामीणों को पुलिस के समझाने पर गांव में शव को भेजा गया और अस्वासन दिया जल्द ही आरोपियो की गिरफ्तारी होगी एसपी दुवारा टीमें गठित की जा चुकी है।कुठर्रा निवासी राजाराम के 38 साल के बेटे राजकुमार का खेत पर मेड को लेकर गांव के ही नरेश पुत्र रमेश चन्द्र से विवाद चल रहा है। जिसके चलते 3 महीने से नरेश ने राजकुमार उर्फ छुन्नू व उसके परिवारीजनों के विरुद्ध छेड़ खानी का मुकदमा दर्ज कराया था।

 

परिजनों ने बताया था कि राजकुमार टैक्टर में डीजल खत्म होने की वजह से वह शाम को टैक्टर के लिए डीजल लेने के लिए बाइक से रात में दिबियापुर गया हुआ था। पेट्रोल पम्प से डीजल लेकर 8:52 मिनट पर बाइक से निकला जैसे ही वह बेसुन्धरा दूल्हाराय के पुरवा के बीच पहुचा तभी पहले से घात लगाए बैठे नरेश पुत्र रमेश चन्द्र व उनके दो पुत्र धर्मेंद्र उर्फ डीपी व गुलशन एवम उनके साथियों ने घेर कर हमला करके हत्या कर दी। और शव को वही खेतो पर फेंक दिया। देर रात्रि तक जब वह घर पर नही आया तब हम लोगो ने तलाश की जिसके बाद दूल्हाराय के पुरवा के पास में बम्बा के नीचे खेतो पर शव पड़ा हुआ मिला। जिसकी सूचना पुलिस को दी मौके पर पहुची पुलिस ने जांच पड़ताल करने के वाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वही मृतक के पिता राजाराम ने गांव के ही नरेश पुत्र रमेश चन्द्र व उनके दो पुत्र धर्मेंद्र उर्फ डीपी, गुलशन एवम अन्य साथियो ने हत्या किए जाने का मुकदमा दर्ज कराया है

इस पूरे मामले को लेकर सूचना पर पहुचे ए एसपी शिष्यपाल ने बताया कि बीती रात एक युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में पड़ा मिला था जिसकी सूचना पर पुलिस से शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था और परिजनों की तहरीर पर गांव के तीन लोगों पर हत्या की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया था।इधर शव आते ही ग्रमीणों ने आरोपियो की गिरफ्तारी न होने को लेकर शव को रख कर हंगामा काटा ओर पुलिस के समझाने के बाद शव को दाह संस्कार के लिए राजी हुए इधर आरोपियो की गिरफ्तारी के लिए पहले से ही टीमें गठित की जा चुकी है।

REPORT-  ARUN BAJPAYEE… 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..