संजय रावत के बयान को लेकर सहकरिता मंत्री जेपीएस राठौर का बयान

UP Special News राजनीति

हरदोई(जनमत):- भीमराव अंबेडकर जयंती के मौके पर हरदोई पहुंचे सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने संजय रावत के बयान पर निशाना साधा और कहा कि अगर हमारा सपना अखंड भारत का है तो उनके पेट में दर्द क्यों उन्हें तो और कहना चाहिए कि दो चार देशों को और मिला लिया जाए।कहाकि यह बात वह कहते तब तो ठीक है लेकिन संजय रावत के विचारों पर उनको तरस आता है।

हरदोई के रसखान परीक्षा गृह में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री जेपीएस राठौर ने भीमराव अंबेडकर को लेकर अपने विचार भी व्यक्त किए और कहा वह संविधान निर्माता थे भाजपा ने हमेशा उनका सम्मान किया है। भीमराव अंबेडकर जयंती पर मायावती के ट्वीट जिसमें मायावती ने ट्वीट किया है कि अब तक कि सरकारों ने बाबा साहब के संघर्षों की अवहेलना की है इसको लेकर जेपीएस राठौर ने कहा कि बीजेपी ने पूरे देश में बाबा साहब की जयंती मनाने का संकल्प लिया है तमाम कार्यक्रम हो रहे हैं। हम हमेशा से ही भीमराव अंबेडकर का सम्मान करते रहे हैं और हमारे बूथ स्तर के छह प्रमुख कार्यक्रमों में भी एक कार्यक्रम यह है|

हम उनको नमन करते हैं उनके विचारों पर चलने की कोशिश करते हैं। आजकल अजान और हनुमान चालीसा को लेकर को स्थिति है उसको लेकर जेपीएस राठौर ने कहाकि ऐसा है कि जो भी विधि संवत न्याय संगत कार्रवाई होगी आज डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती है उन्होंने जो संविधान में व्यवस्था कर रखी होगी उसी के अनुसार कार्रवाई होगी और सभी जाति वर्ग धर्म सबके साथ न्याय किया जाएगा। किसी का अधिकार वहां तक है जहां तक अधिकार की बात है तो पता चले एक को अधिकार देते देते और दूसरे का अधिकार छीनने लगे तो वह दिक्कत है तभी यह दिक्कतें क्यों आ रही यह दिक्कतें खड़ी करने वाले दूसरे राजनीतिक दल हैं जिन्होंने डीजे पर प्रतिबंध लगाने का काम किया।

कहाकि डीजे पर प्रतिबंध लगाना उचित था क्या तो यह सब व्यवस्थाएं किस प्रकार से इन लोगों ने बनाई जिसके क्रिया की प्रक्रिया होती रहती तो समाज धीरे धीरे धीरे बैलेंस करते हुए विधि संवत कार्रवाई होगी वही करेंगे कोई अगर उस न्याय व्यवस्था को तोड़ने का काम करेगा उसका अतिक्रमण करने का काम करेगा ऐसा कोई भी व्यक्ति होगा तो उसके खिलाफ ये प्रदेश की सरकार कार्रवाई करेगी।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Sunil Kumar