यूपी के 42 जनपदों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

UP Special News

लखनऊ (जनमत ) :- उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जनपदों में लगातार हो रही बारिश रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। इस बीच बारिश से किसानों की फसल को भारी नुकसान हुआ है। इस बीच मौसम विभाग (आईएमडी) ने प्रदेश के 42 जिलों में गरज और चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बारिश के पूर्वानुमान को देखते हुए गोरखपुर के जिलाधिकारी ने आज बुधवार नर्सरी से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश में इन दिनों मानसून एक्टिव है।उन्होंने बताया कि आज बुधवार के लिए 42 जिलों में गरज और चमक के साथ भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।राजधानी लखनऊ में आज सुबह से ही आसमान में घने बादल छाए हुए हैं।ऐसे में लखनऊ के तामपान में भारी गिरावट दर्ज की गई है।

बारिश का आज पूर्वी उत्तर प्रदेश में अधिक जोर रहेगा। इसके अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के भी कुछ इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।मौसम विभाग ने जिन जिलों में बारिश की आशंका जताई है, उनमे गोंडा, बस्ती, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर , श्रावस्ती, बहराइच , बाराबंकी, हरदोई, सीतापुर , लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, रामपुर, मुरादाबाद, संभल, बिजनौर बरेली ,लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, अयोध्या, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, भदोही, जौनपुर, गाजीपुर, देवरिया आजमगढ़, मऊ, बलिया, कुशीनगर, महाराजगंज, संतकबीर नगर, अंबेडकर नगर, सुलतानपुर, आजमगढ़, अमेठी शामिल है | 

देश के कई हिस्सों में भारी बारिश जारी रहने से सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। भारी बारिश की चेतावनी के चलते गोरखपुर में स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

Published By :- Vishal Mishra