हिंसा के बिच रक्षा मंत्री ने “योजना” अग्निपथ को ठहराया सही :- राजनाथ सिंह

UP Special News राजनीति

नयी दिल्ली (जनमत ) :- अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध तेज होने के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को नए सैन्य भर्ती मॉडल का बचाव किया। उन्होंने कहा कि हमने काफी विचार -विमर्श के बाद इस योजना का एलान किया है। उन्होंने कहा कि युवाओं के बीच गलतफहमी फैलाई जा रही है जिससे यह मुश्किल स्थिति उत्न्न हो गई है। हमारे युवाओं को इस योजना के बारें में समझाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि यह योजना सैनिकों के लिए क्रांतिकारी बदलाव लाएगी, यह कहते हुए कि योजना के तहत भर्ती होने वाले कर्मियों को दिए जाने वाले प्रशिक्षण की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।राजनाथ ने कहा कि कुछ लोग इसके बारे में गलतफहमी फैला रहे हैं। हो सकता है कि लोगों में कुछ भ्रम हो क्योंकि यह एक नई योजना है। रक्षा मंत्री ने कहा कि इस योजना को पूर्व सैनिकों के समुदाय सहित लगभग दो साल के विचार-विमर्श के बाद शुरू किया गया था और आम सहमति के आधार पर निर्णय लिया राजनाथ सिंह ने कहा कि किसी राजनीतिक दल का नाम लिए बिना रक्षा मंत्री ने सुझाव दिया कि ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ कुछ विरोध राजनीतिक कारणों से हो सकते हैं।

उन्होंने कहा कि कई राजनीतिक दलों को राजनीति के लिए बहुत सारे मुद्दे चाहिए। लेकिन हम जो भी राजनीति करते हैं, चाहे वह विपक्ष में रहे या सरकार में, वह देश के लिए है। गया था। उन्होंने कहा कि हम चाहते थे कि लोगों में देश के लिए अनुशासन और गर्व की भावना हो।

Published By – Vishal Mishra